Saturday, October 12, 2024

अधिवक्ता धूप सिंह पूनिया ने होटल के स्विमिंग पूल में कूदकर की आत्माहत्या

Must read

बजाज नगर थाना इलाके में महावीर नगर स्थित होटल के स्विमिंग पूल मे छलांग लगाकर अधिवक्ता धूप सिंह पूनिया ने आत्महत्या कर ली। घटना के वक्त अधिवक्ता का भाई भी होटल में मौजूद था। रात करीब 8 बजे मौका पाकर अधिवक्ता ने स्विमिंग पूल में छलांग लगा दी। डूबने से मौत के बाद शव पानी की सतह पर आ गया।शव को देखकर होटल कर्मचारियों ने बजाज नगर थाना पुलिस को सूचना दी।  

पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए शव को जयपुरिया हॉस्पिटल की मॉर्च्युरी भिजवाया गया। अब तक की जांच में पता चला है कि मृतक धूप सिंह दो दिन पहले पीटने के बाद पत्नी को मरा समझकर चित्रकूट थाने पहुंच गया था। पुलिस को बोला था- मैंने पत्नी को मार दिया। पुलिस ने आरोपी पति को शांतिभंग में गिरफ्तार कर पत्नी के बारे में पता किया तो वो सवाई मानसिक अस्पताल में भर्ती मिली थी। जमानत मिलने पर अगले दिन रविवार रात बजाज नगर स्थित होटल के स्विमिंग पूल में आत्महत्या की।बजाज नगर थाना प्रभारी रण सिंह ने बताया कि 1 फरवरी की सुबह आरोपी धूप सिंह ने अपनी पत्नी मिनाक्षी को जमकर पीटा था। शरीर पर काफी वार करने के साथ सिर भी फोड़ दिया था। लहूलुहान हालत में बेहोश होकर गिरने पर पत्नी मिनाक्षी को मरा समझकर धूप सिंह घर से भाग निकला था।

मिनाक्षी नाम की महिला को उसका पति धूप सिंह पीट रहा है। शरीर पर काफी चोट पहुंचने के चलते उसे अस्पताल लेकर गए हैं। मौके पर पहुंचने पर जमीन पर खून बिखरा हुआ मिला। एसएमएस अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में मिनाक्षी का इलाज चल रहा था। घायल मिनाक्षी बयान देने की स्थिति में नहीं थी। उसके सिर में गंभीर चोट और शरीर पर कई जगह चोट थी।सुबह करीब 4:30 बजे धूप सिंह रोज की तरह जगा। छत पर घूमने के बाद नीचे आकर पत्नी से झगड़ने लगा। झगड़ने के दौरान गुस्से में लोहे के पाइप से जमकर पीटा। चिल्लाने की आवाज सुनकर पास वाले कमरे में सो रहे बेटे आर्यन (20) की नींद खुल गई। उसे पिता धूप सिंह नहीं दिखाई दिए। मां मिनाक्षी लहूलुहान हालत में कमरे में पड़ी थी। आर्यन ने तुरंत एम्बुलेंस को बुलाकर बेहोशी की हालत में मां मिनाक्षी को एसएमएस हॉस्पिटल पहुंचाया।
दूसरी तरफ पत्नी को मरा समझकर आरोपी धूप सिंह घर से सीधे चित्रकूट नगर थाने पहुंचा था। थाने में खड़ी चेतक में बैठे पुलिसकर्मियों को बोला- मैंने मेरी पत्नी को मार दिया है। सच जानने के लिए धूप सिंह को पुलिसकर्मियों ने पकड़ लिया। वह खुद को मरने-मारने पर उतारु हो गया। पुलिस ने शांतिभंग के आरोप में उसको गिरफ्तार कर लिया। शनिवार को जमानत पर उसे छोड़ दिया गया।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article