Sunday, October 13, 2024

अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं उद्धव ठाकरे, दिल्ली के निर्देशों पर बोलने वाले 2 बंदर वाले कमेंट पर आया फडणवीस का पलटवार

Must read

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने गुरुवार को अपने पूर्व सहयोगी शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे पर उनकी नशीले बंदर वाली टिप्पणी के लिए पलटवार करते हुए कहा कि पूर्व सीएम ने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है। इससे पहले, एक चुनावी रैली में ठाकरे ने फडणवीस और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर निशाना साधते हुए कहा था कि नशे में बंदर हैं जो दिल्ली में बैठे लोगों के निर्देशों पर बोल रहे हैं। फडणवीस ने कहा कि उद्धव ठाकरे अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं। उन्हें मनोचिकित्सक से इलाज की जरूरत है। वह ऐसी बातें इसलिए कर रहे हैं क्योंकि उन्हें चुनाव में हार साफ नजर आ रही है।

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि लोगों ने उन्हें खारिज कर दिया है, इसलिए वह अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी ठाकरे पर दोगली राजनीति करने का आरोप लगाते हुए उन पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि उनके पूर्ववर्ती शिवसेना में उनकी वापसी के लिए शांति की पेशकश का नाटक करते हुए उनके घर पर हमले की साजिश रच रहे थे। लगभग दो साल पहले वे अलग हो गए। शिंदे ने यह भी कहा कि ठाकरे पार्टी के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे के बिल्कुल विपरीत थे और केवल अपने स्वार्थ को आगे बढ़ाने में रुचि रखते थे, अपने पिता के विपरीत जो हमेशा अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ खड़े रहे और कभी पीछे नहीं हटे।

उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर जोरदार हमला बोला था। शरद पवार ने कहा था कि लोकसभा के बाद कुछ क्षेत्रीय दलों का कांग्रेस में विलय हो जाएगा। इस पर बोलते हुए शिंदे और फडणवीस ने भविष्यवाणी की थी कि उद्धव ठाकरे की पार्टी का विलय होगा। इसी पर बोलते हुए उद्धव ठाकरे ने जोरदार पलटवार किया है। उसके हाथ में मिले दिल्लीश्वर के दो प्रमुख बंदर, एक दाढ़ी वाला बंदर। वह धड़ाधड़ उद्धव बालासाहेब ठाकरे नाम का उच्चारण नहीं कर पाता। मेरा नाम सुनते ही उनके गले में एक गांठ अटक जाती है। वे भांग पीने वाले बंदरों की तरह बात कर रहे हैं।’ क्या शिव सेना एक छोटी पार्टी है? मैं उन दो बंदरों से कहना चाहता हूं कि मुझे पापा बदलने की जरूरत नहीं है, तुम्हें पापा बदलने की जरूरत है। 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article