Saturday, October 12, 2024

अरुणाचल में राजस्थान के जवान की मौत

Must read

अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सुबनसिरी जिले में एक ट्रक के गहरी खाई में गिर जाने से उसमें सवार तीन सैन्यकर्मियों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। शहीदों की पहचान हवलदार नखत सिंह, नायक मुकेश कुमार और ‘ग्रेनेडियर’ आशीष कुमार के रूप में हुई है। हवलदार नखत सिंह भाटी राजस्थान में बाड़मेर जिले के रहने वाले थे।

अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सुबनसिरी जिले में एक ट्रक के गहरी खाई में गिर जाने से उसमें सवार तीन सैन्यकर्मियों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि दुर्घटना मंगलवार सुबह करीब 6 बजे ‘ट्रांस अरुणाचल’ राजमार्ग पर तापी गांव के पास हुई। शहीदों की पहचान हवलदार नखत सिंह, नायक मुकेश कुमार और ‘ग्रेनेडियर’ आशीष कुमार के रूप में हुई है।

हवलदार नखत सिंह भाटी राजस्थान में बाड़मेर जिले के रहने वाले थे। उनके वीरगति को प्राप्त होने की खबर पैतृक गांव हरसाणी पहुंची तो वहां शोक की लहर छा गई। परिजनों ने बताया कि नखत सिंह 19 ग्रेनेडियर अरुणाचल प्रदेश में तैनात थे। गुरुवार को उनका पार्थिव देह बाड़मेर लाया जाएगा, जिसके बाद हरसाणी में ही उनका अंतिम संस्कार होगा।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सेना का यह दुर्घटनाग्रस्त ट्रक ऊपरी सुबनसिरी के जिला मुख्यालय शहर दापोरिजो से लेपाराडा जिले के बसर की ओर जा रहे सैन्य काफिले का हिस्सा था। हादसे के तुरंत बाद स्थानीय लोग घटनास्थल पहुंचे और उन्होंने घायलों और शवों को निकालने में मदद की।

सेना की पूर्वी कमान ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, लेफ्टिनेंट जनरल आर सी तिवारी और सभी सैन्य अधिकारी, बहादुर हवलदार नखत सिंह, नायक मुकेश कुमार और ग्रेनेडियर आशीष के निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं, जिन्होंने अरुणाचल प्रदेश में अपना कर्तव्य निभाते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया। भारतीय सेना शोक संतप्त परिवारों के साथ मजबूती से खड़ी है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article