Saturday, October 12, 2024

आदर्श आचार संहिता के दौरान पारदर्शिता और निष्पक्षता के साथ करें कार्य : उषा शर्मा

Must read

मुख्य सचिव उषा शर्मा ने कहा कि आगामी विधान सभा चुनाव के मध्यनज़र आदर्श आचार संहिता की अवधि के दौरान भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों की शत प्रतिशत पालना सुनिश्चित करते हुए निष्पक्षता एवं पारदर्शिता के साथ कार्य करें।

मुख्य सचिव उषा शर्मा शनिवार को शासन सचिवालय के क़ॉन्फ्रेंस हॉल में इस संबंध में प्रमुख विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रमुख शासन सचिव, शासन सचिव के साथ आयोजित बैठक को सम्बोधित कर रही थीं। सीएस उषा शर्मा ने कहा कि विधानसभा चुनाव में अधिकारी टीम भावना से आपसी समन्वय के साथ कार्य करें ताकि निर्वाचन आयोग के मापदण्डों के अनुरूप निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक चुनाव सम्पन्न हो सकें। उन्होंने कहा कि सभी विभाग आयोग के निर्देशों की अक्षरशः पालना करते कार्य करना सुनिश्चित करें। मुख्य सचिव ने कहा कि सभी अधिकारी यह भी सुनिश्चित करें कि आम नागरिकों को मूलभूत आवश्यकताओं के लिए परेशान नहीं होना पड़े। 

बैठक में मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने कहा कि चुनाव के दौरान आचार संहिता का कहीं भी उल्लंघन नहीं हो इसका विशेष रूप से ध्यान रखा जाए। इस दौरान उन्होंने प्रजेंटेशन के माध्यम से आचार संहिता के दौरान किए जाने वाले आवश्यक कार्यों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता प्रभाव में रहने की अवधि में विभिन्न विभागों द्वारा स्पष्टीकरण व शिथिलता संबंधी प्रकरण प्राप्त होने पर इनका मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित स्क्रीनिंग समिति द्वारा परीक्षण किया जाएगा।

बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव, उद्योग एवं वाणिज्य श्रीमती वीनू गुप्ता, अतिरिक्त मुख्य सचिव, जन स्वास्थ्य अभियान्त्रिकी  डॉ. सुबोध अग्रवाल, अतिरिक्त मुख्य सचिव, चिकित्सा श्रीमती शुभ्रा सिंह, अतिरिक्त मुख्य सचिव, वित्त अखिल अरोड़ा, अतिरिक्त मुख्य सचिव राजस्व, श्रीमती अपर्णा अरोड़ा, अतिरिक्त मुख्य सचिव, वन एवं  पर्यावरण शिखर अग्रवाल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article