Monday, October 14, 2024

आदिवासियों के डीएनए जांच वाले बयान पर शिक्षा मंत्री दिलावर से माफी मंगवाने और इस्तीफे की मांग को लेकर विपक्ष का विधानसभा में हंगामा और फिर किया वॉकआउट

Must read

बजट सत्र के दूसरे दिन भी विपक्ष का विधानसभा में जोरदार हंगामा किया। आदिवासियों के डीएनए जांच वाले बयान पर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर से माफी मंगवाने और इस्तीफे की मांग को लेकर विपक्ष ने गुरुवार को सदन से वॉकआउट किया। 

विधानसभा में गुरुवार को पूरा शून्यकाल हंगामे की भेंट चढ़ गया। कांग्रेस विधायकों की नारेबाजी और हंगामे के बीच ही शून्यकाल की कार्यवाही चलती रही। हंगामे के बीच कुछ कांग्रेस विधायक वेल से आगे टेबलों की तरफ जाने लगे तो विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने नाराजगी जाहिर करते हुए कार्रवाई की चेतावनी दी।

विधानसभा में लंच ब्रेक से पहले शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के बयान को लेकर हंगामा हुआ। कांग्रेस विधायक रामकेश मीणा ने मामला उठाना चाहा, लेकिन उन्हें अनुमति नहीं दी। कई विधायकों ने शिक्षामंत्री दिलावर के बयान के खिलाफ पोस्टर लहराए, जिस पर विधानसभा अध्यक्ष देवनानी ने इसकी अनुमति नहीं होने का हवाला देकर उन्हें फटकार लगाई।

हंगामा बढ़ता देख विधानसभा अध्यक्ष देवनानी ने आधे घंटे के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी। इसके बाद करीब एक बजे कार्यवाही फिर शुरू हुई। विधानसभा में लंच ब्रेक शुरू हो गया है। पहले विधानसभा अध्यक्ष देवनानी ने 2 बजे तक लंच ब्रेक के लिए कार्यवाही स्थगित की, लेकिन 15 मिनट का ही वक्त दिया, बाद में 2 बजे फिर आधे घंटे के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article