Sunday, October 13, 2024

आदिवासी वोट बैंक को साधने के लिए कांग्रेस ने बनाया नया प्लान, अगले महीने बड़ी सभा को लेकर इस जिले में करेगी चुनावी शंखनाद

Must read

वागड़ के वरिष्ठ आदिवासी नेता और कांग्रेस विधायक महेन्द्रजीत सिंह मालवीया के भाजपा में जाने के बाद प्रदेश कांग्रेस आदिवासी वोट बैंक को साधने को लेकर सतर्क हो गई है। क्षेत्रीय आदिवासी नेताओं से संपर्क के साथ ही बासवाड़ा में अगले माह बड़ी सभा कराने की तैयारी शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि यह सभा राहुल गांधी के भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बांसवाड़ा पहुंचने पर होगी। इस सभा के जरिए कांग्रेस अपने आदिवासी वोट बैंक को मजबूत करेगी।

दरअसल कांग्रेस के पांच से छह वरिष्ठ नेताओं के भाजपा में जाने की काफी दिनों से चर्चा चल रही थी। लेकिन शुरुआती दौर में कांग्रेस के बड़े नेताओं ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। मालवीया के भाजपा में जाने के बाद कांग्रेस सतर्क होने के साथ ही रूठे नेताओं को साधने को लेकर डैमेज कन्ट्रोल में भी जुट गई है। इसके तहत आदिवासी क्षेत्र के विधायक व अन्य नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व अन्य नेताओं से जयपुर में मुलाकात की थी। पार्टी मालवीया के जाने के बाद यहां के दूसरे नेताओं को आगे ला रही है। इनमें कुछ नेता एेसे भी हैं, जो मालवीया के कांग्रेस में बड़े कद के चलते आगे नहीं बढ़ पा रहे थे।

यात्रा में बड़ी सभा का इसलिए बना प्लान
कांग्रेस राहुल की यात्रा के दौरान पहले बासवाड़ा में बड़ी सभा कराने की तैयारी में नहीं थी। लेकिन मालवीया के घटनाक्रम के बाद बदले सियासी समीकरणों के देखते हुए बड़ी सभा कराने की रणनीति बनी है। राहुल की बासवाड़ा में यात्रा मार्च के पहले सप्ताह में आ सकती है।

25 को राहुल धौलपुर में
राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 25 फरवरी को धौलपुर जिले में प्रवेश करेगी। इसको लेकर फिलहाल कांग्रेस तैयारी में लगी है। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर रंधावा, अध्यक्ष गोविंद डोटासरा और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली 22 को दौसा, 23 को भरतपुर में संवाद कार्यक्रम करेंगे। 24 को वे धौलपुर में पहुंचेंगे। इन जिलों से पार्टी के लोग धौलपुर यात्रा में पहुंचेंगे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article