Saturday, October 12, 2024

आरटीओ इंस्पेक्टर की अकूत सम्पत्ति, खूब की विदेश यात्राएं

Must read

सिरोही आरटीओ ऑफिस में तैनात इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह चौहान के खिलाफ भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों पर एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने बुधवार को उसके जयपुर और सिरोही में उसके ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। इस कार्रवाई के दौरान जयपुर में उसकी करोड़ों की संपत्ति और विदेशी यात्राओं के दस्तावेज मिले हैं। 

आरटीओ इंस्पेक्टर की अकूत सम्पत्ति, खूब की विदेश यात्राएं

सिरोही आरटीओ ऑफिस में तैनात इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह चौहान के खिलाफ भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों पर एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने बुधवार को उसके जयपुर और सिरोही में उसके ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। इस कार्रवाई के दौरान जयपुर में उसकी करोड़ों की संपत्ति और विदेशी यात्राओं के दस्तावेज मिले हैं।

एसीबी ने सुरेंद्र सिंह चौहान के छह ठिकानों पर छापेमारी की, जिनमें से पांच जयपुर और एक सिरोही में है। जयपुर में छापेमारी के दौरान बजाज नगर स्थित आवास से 1.5 लाख रुपए कैश मिले। इसके अलावा सीतापुरा में फैक्ट्री और अम्बाबाड़ी में पांच मंजिला शॉपिंग कॉम्पलेक्स, मालपुरा, टोंक में 48 लाख रुपए मूल्य की 8 बीघा कृषि भूमि, 6 लाख रुपए मूल्य के किसान विकास पत्र और एफडीआर और करीब 5.50 लाख रुपए कीमत के सोने-चांदी के आभूषण व वाहन मिले। साथ ही, एक बैंक लॉकर और 9 बैंक खातेतथा विदेश यात्राओं के दस्तावेज मिले हैं।

सिरोही में सुरेंद्र सिंह ने हाउसिंग बोर्ड का किराए पर लिया हुआ घर था। वहां कोई महत्वपूर्ण दस्तावेज नहीं मिले।

एसाबा को शिकायत मिली थी कि सुरेंद्र सिंह चौहान ने अपने पद का दुरुपयोग कर जयपुर और आसपास के क्षेत्र में अकूत संपत्ति जमा की है। शिकायत की पुष्टि के बाद एसीबी ने सुरेंद्र सिंह के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया और बुधवार को छापेमारी की। प्रारंभिक तलाशी में मिले दस्तावेजों से स्पष्ट होता है कि चौहान ने अवैध तरीके से संपत्ति अर्जित की है, जिसमें एक सोसाइटी से बैक डेट में पट्टे लेना भी शामिल है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article