Thursday, October 17, 2024

ईडी ने नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया और राहुल की कंपनी एजेएल और यंग इंडियन की 751.9 करोड़ की संपत्ति मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जब्त

Must read

ईडी ने नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस से जुड़े एजेएल और यंग इंडियन की 751.9 करोड़ रुपये की संपत्ति मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जब्त कर ली है। केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने कहा कि जब्त की गई संपत्ति में एजेएल की दिल्ली, मुंबई और लखनऊ सहित कई जगहों की संपत्ति शामिल है। इसकी कुल कीमत 661.69 करोड़ रुपये है। 

ईडी ने सोशल मीडिया एक्स पर बयान जारी कर बताया कि न्यूज पेपर के प्रकाशक एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड (एजेएल) और इसकी होल्डिंग कंपनी यंग इंडियन के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत एक आदेश जारी किया था।

ईडी ने बयान में कहां  कि ‘‘जांच में खुलासा हुआ है कि एजेएल के पास अपराध से हुई आय अचल संपत्तिया  दिल्ली, मुंबई और लखनऊ सहित कई शहरों में है। इनका मूल्य 661.69 करोड़ है। यंग इंडियन के पास अपराध से प्राप्त आय 90.21 करोड़ रुपये एजेएल के ‘इक्विटी शेयर’ भी है। 

ईडी इस मामले में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी उनके बेटे राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से पूछताछ कर उनके बयान दर्ज कर चुकी है। 

ईडी की इस कार्रवाई पर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंधवी ने कहा कि ”ईडी के एजेएल संपत्तियों की कुर्की की खबरें प्रदेशों में चल रहे चुनावों में निश्चित हार से ध्यान हटाने के उद्देश्य से की गई है।”उन्होंने कहा कि भाजपा के गठबंधन सहयोगी सीबीआई, ईडी या आईटी इनकी भाजपा की हार को चुनाव में नहीं रोक सकता। 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article