Sunday, October 13, 2024

ईडी, सीबीआई का दुरुपयोग, केंद्र सरकार विरोधियों के खिलाफ कार्यवाई: पायलट

Must read

कांग्रेस केंद्रीय कार्य समिति सदस्य सदस्य और टोंक से विधायक सचिन पायलट ने कहा है कि देश में चाहे ईडी हो या इनकमटैक्स विभाग इन सभी सरकारी एजेंसियों  का विपक्षी दलों की आवाज को दबाने के लिए केंद्र सरकार खुले रूप से दुरुपयोग कर रही है।

उन्होंने कहा कि पिछले 5-7 सालों में ईडी की कार्यवाई  95 प्रतिशत उन लोगो के खिलाफ हुई जो केंद्र सरकार के विरोध में है। जनता यह सब देख रही है कि  कार्रवाई कितनी जायज है और कितनी नाजायज। सचिन पायलट ने कहा कि चुनाव से ठीक पहले ऐसी कार्रवाई होती है जो सरकार की मंशा पर सवाल उठाते है।

सचिन पायलट ने कहा कि विपक्ष के नेताओ के इनकम टेक्स, सीबीआई ,ईडी की रेड होती है  जिससे कहीं ना कहीं सवाल जन्म लेते हैं कि ऐसा हो क्यों रहा है?

उन्होंने कहा कि विशेषकर विरोधियों के ऊपर  वही जो सत्ता से जुड़े हुए लोग हैं उनके खिलाफ  कोई जांच नहीं होती है न ही छापामारी नही होती । मुझे यह लगता है कि केन्द्र सरकार पूरी ताकत के साथ विरोधियों को सबक सिखाने के मूड में हैं लेकिन मतदाता इन सब बातों को समझता है ।

पायलट ने गुरुवार को टोंक सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत में कहा कि मुझे लगता है जनता 2024 में सबक सिखाएगी।

भाजपा की केंद्र शासित गठबन्धन सरकार को कोसते हुए पायलट ने कहा कि भाजपा की लगातार दो बार देश के लोगों ने पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाई ,लेकिन इन  साढ़े 9 सालो में जो इनका रिपोर्ट कार्ड है उसकी चर्चा करना इनके नेता नही चाहते। हमेशा विवादित मुद्दों को जनता के बीच फेंकना चाहते हैं यह पुरानी रणनीति है। 

उन्होंने कहा कि न तो महंगाई, न ही बेरोजगारी ,न ही देश की आर्थिक नीतियों तथा न ही किसान हितों  की बात की चर्चा होती। देश में आज अमीर- गरीब की खाई क्यों बढ़ गई है  यह बताना चाहिए केंद्र सरकार को लेकिन इनकी चर्चा नही होती सिर्फ धर्म व जाति जैसे मुद्दों को उठा करके जनता से वोट मांगने की कोशिश है।

उन्होंने कहा कि उद्योगपति के करोड़ों रुपए माफ हो जाते हैं लेकिन इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए तैयार नहीं है बल्कि भावनात्मक  या विवादित मुद्दे हैं उनको हवा देकर लोगों ध्यान डायवर्ट करते हैं यह कोशिश शुरू से ही बीजेपी की रही है। लेकिन अब लोग समझ रहे हैं पहले कर्नाटक ,हिमाचल प्रदेश का रिजल्ट कांग्रेस के पक्ष में आया है आगामी विधानसभा चुनाव में जनता कांग्रेस पार्टी को पांचो राज्यों में जिताएगी। 

सीडब्ल्यूसी के सदस्य एवं टोंक विधायक सचिन पायलट ने गुरुवार को टोंक सर्किट हाउस में पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कीऔर उनकी समस्याओं की सुनवाई की तत्पश्चात बनास नदी गहलोद हाई ब्रिज,नगर परिषद टोंक की तरफ से नवनिर्मित शहीद स्मारक ,मेडिकल कॉलेज व नर्सिंग कॉलेज का निरीक्षण किया।

पायलट ने हटवाड़ा क्षेत्र में 4 करोड़ रुपए की लागत से नवनिर्मित राजकीय गर्ल्स स्कूल कोहना की बिल्डिंग के निर्माण कार्य का ओचक निरीक्षण करने पहुंचे तो वहां न तो ठेकेदार न ही रमसा के सहायक अभियंता मिलें तो  पायलट को करीबन आधा घण्टा इंतजार करना पड़ा।अपने प्रोटोकॉल में रमसा अधिकारी की गैर मौजूदगी सेे  क्षेत्रीय विधायक सचिन पायलट नाराज हो गए ।  टोंक विधानसभा चुनाव से पहले क्षेत्रीय विधायक सचिन पायलट ने गुरुवार को भी जिला न्यायालय केम्पस टोंक में लिफ्ट,अल्पसंख्यक बालक छात्रावास,सावित्री बाई फुले बालिका छात्रावास सहित कई निर्माण कार्यो का उद्घाटन व शिलान्यास किया।

पायलट ने आगामी विधानसभा चुनाव की दृष्टि से यहां विभिन्न समाज के प्रमुख लोगो से अलग-अलग मुलाकात की जिनमें भाजपा के पूर्व शहर मण्डल अध्यक्ष कमलेश सिंगोदिया,कांग्रेस के हरिकिशन शर्मा,मुरारीलाल सिंघल, निजाम बीड़ी फेक्ट्री के मोइनुद्दीन निजाम से भी मिलें।इतना ही नही बैरवा समाज की धर्मशाला में आयोजित अपने सम्मान समारोह में  पायलट ने धर्मशाला निर्माण के लिए 31लाख रुपए की राशि स्वीकृत किए जाने की घोषणा की साथ ही कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद यह राशि एक करोड़ रुपए तक बढ़ा दी जाएगी।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article