Sunday, October 13, 2024

उदयपुर से जयपुर रवाना हुई ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर किया रवाना , भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने उदयपुर से चित्तौड़गढ़ तक की यात्रा

Must read

मेवाड़ क्षेत्र को मिली पहली वंदे भारत ट्रेन, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने जताया प्रधानमंत्री और रेलवे मंत्री का आभार

उदयपुर/चित्तौड़गढ़। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी आज उदयपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मेवाड़ क्षेत्र की पहली वंदे भारत ट्रेन को वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के कार्यक्रम में उपस्थित रहे। उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित किया, ट्रेन में बैठकर सफर करते हुए यात्रियों से संवाद किया। उनके विचार जानें और केंद्र की मोदी सरकार की योजना, विकास कार्यों की जानकारी दी।
मावली और चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन के स्वागत के लिए उपस्थित कार्यकर्ता और आमजन से मिले।
कार्यक्रम के दौरान उदयपुर तथा मावली और चित्तौड़गढ़ में रेलवे स्टेशन पर मातृ शक्ति ने पुष्प वर्षा कर और हाथ में लिए बैनर में संदेश के जरिए प्रधानमंत्री जी का आभार जताया।


उदयपुर में हुए कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वंदे भारत साधारण ट्रेन नहीं, वरन यह आधुनिक भारत के विकास का जीता जागता उदाहरण है। पहले विकसित राष्ट्रों में ऐसी ट्रेनें देखते थे और मोदी सरकार के कार्यकाल में देश और उदयपुर में यह ट्रेन देख रहे हैं। प्रदेश के रेलवे में जितना विकास कार्य पिछले 9 वर्षों में हुआ, उतना कांग्रेस के पूरे 60 सालों के शासनकाल में नहीं हुआ था। यह विकास रेलवे ट्रेक दुरुस्त करने, नए रेलवे ट्रेक बिछाने, रेलवे लाइन के विद्युतिकरण, रेलवे स्टेशन के विकास, नई ट्रेन चलाने और एयरपोर्ट जैसे रेलवे स्टेशन के निर्माण और विकास के कार्य केंद्र की लोकप्रिय मोदी सरकार के शासन में हुए हैं। आमजन की जो मांगे आजादी से पहले की थी, वह अब 75 वर्ष के बाद पूरी हुई है। मोदी सरकार से पहले राजस्थान के रेलवे विकास का बजट 650 करोड़ हुआ करता था, जो अब 14 गुना बढ़कर 9500 करोड़ हो चुका है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि मेवाड़ में सिर्फ रेलवे का ही नहीं वरन सड़कों और एयरपोर्ट का विकास भी हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुत जल्दी छह लेन हाईवे का उद्घाटन करेंगे और 950 करोड़ के बजट से समृद्ध एयरपोर्ट का निर्माण भी होगा।
वंदे भारत ट्रेन में चित्तौड़गढ़ तक का सफर करते हुए
चित्तौड़गढ़ लोकसभा क्षेत्र के मावली और चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन पर उपस्थित कार्यकर्ताओं और आमजन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जिंदाबाद नारों के साथ मेवाड़ की पहली वंदे भारत ट्रेन का भव्य स्वागत किया। यहां आयोजित कार्यक्रम को भी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने संबोधित किया।
इस दौरान कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी साथ रहे और उदयपुर कार्यक्रम में सांसद अर्जुन लाल मीणा, मेयर गोविंद सिंह सहित रेलवे के अधिकारी उपस्थित रहे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article