Saturday, October 12, 2024

उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने लेखा अनुदान को वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अखिल अरोड़ा और अन्य अधिकारियों के साथ अंतिम रूप देते हुए

Must read

विधानसभा में उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी वित्त मंत्री के रूप में अपना पहला अंतरिम बजट गुरुवार को पेश होगा। उन्होंने वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अखिल अरोड़ा और अन्य अधिकारियों के साथ लेखा अनुदान बजट को शासन सचिवालय में अंतिम रूप दिया। इस अवसर पर शासन सचिव वित्त (राजस्व) कृष्णा कांत पाठक, शासन सचिव वित्त (बजट) नरेश कुमार ठकराल एवं निदेशक (बजट) बृजेश शर्मा उपस्थित थे।

यह माना जा रहा है कियह माना जा रहा है कि दिया कुमारी गुरुवार को विधानसभा में जो बजट पेश करेंगे उसमें अंतरिम बजट में सरकार नई भर्तियों, डीजल-पेट्रोल पर वैट कम करने समेत कई बड़ी घोषणाएं कर सकती है। वहीं, पिछली सरकार की योजनाओं का भी नाम बदला जा सकता है। इसके अलावा कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम में आंध्रप्रदेश मॉडल लागू करने पर सरकार विचार कर सकती है।

गौरतलब है कि कल दीया कुमारी सिर्फ अंतरिम बजट पेश करेंगी। यह सिर्फ चार महीने के लिए होगा, लेकिन लोकसभा चुनाव को देखते हुए सरकार इन घोषणाओं के जरिए जनता को चुनावी वादे पूरे करने का संदेश देने की कोशिश करेगी।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article