Sunday, October 13, 2024

एसीएस ने ली समीक्षा बैठक- प्रदेश की 1100 अन्य एंबुलेंसों को 108 सेवा से जोड़ा सुचारू एवं निर्बाध रूप से जारी है 108 एंबुलेंस सेवाएं

Must read

अतिरिक्त मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग शुभ्रा सिंह ने मंगलवार को वीसी के माध्यम से सभी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों से 108 एंबुलेंस सेवाओं की जिलेवार समीक्षा की। इस दौरान पूरे प्रदेश में सुचारू एवं निर्बाध रूप से अत्यावश्यक एंबुलेंस सेवाएं जारी होने की जानकारी अधिकारियों द्वारा दी गयी। 

अतिरिक्त मुख्य सचिव ने निर्देश दिये कि वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर 104, ममता एक्सप्रेस, एनएचएआई की एंबुलेंस एवं जिलों में उपलब्ध बेस एंबुलेंस सहित लगभग 1100 अन्य एंबुलेंसों को भी 108 सेवा से जोड़ दिया जाये ताकि हड़ताल की वजह से किसी भी व्यक्ति को परेशानी ना हो। 

अन्य महत्वपूर्ण निर्णय –

सेवा प्रदाता कंपनी जीवीके द्वारा एंबुलेंसों के लिए ड्राइवरों की  जिलेवार भर्तियां की जा रही हैं तथा अन्य राज्यों से भी ड्राइवर बुलाये गये हैं तथा नर्सिंग स्टाफ की वैकल्पिक व्यवस्था की गयी है। जिला प्रशासन को निर्देश दिये गये हैं कि एंबुलेंसों का संचालन पूरी सुरक्षा के साथ सुचारू ढंग से हो। 

इसके साथ ही निदेशालय स्तर पर मास्टर कंट्रोल रूम तथा जिलेवार कंट्रोल रूम स्थापित किये गए हैं जो एंबुलेंस सेवाओं के सुचारू संचालन पर लगातार निगरानी रख रहे हैं। 

अतिरिक्त मुख्य सचिव ने हड़तालरत जीवीके के कार्मिकों से अपील की है कि मानवीय मूल्यों को ध्यान में रखते हुए जनहित में अपनी हड़ताल समाप्त कर काम पर लौटें।  

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article