Friday, October 18, 2024

एसीबी ने ईओ भर्ती में रिश्वत के मामले में आरपीएससी की सदस्य और कुमार विश्वास की पत्नी मंजू शर्मा से पूछताछ की शुरू

Must read

राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) अजमेर में बुधवार को सुबह करीब 11 बजे भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) जयपुर की टीम पहुंची।एसीबी टीम कुमार विश्वास की पत्नी आरपीएससी सदस्य मंजू शर्मा से पूछताछ कर रही है। टीम इससे पहले मंगलवार को पूर्व सीएस निरंजन आर्य की पत्नी डॉ. संगीता आर्य के घर पहुंचकर एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (ईओ) भर्ती और कांग्रेस नेता और घुमंतू बोर्ड केअध्यक्ष रहे गोपाल केसावत के बारे में पूछताछ की थी।

उल्लेखनीय है कि तत्कालीन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के शासनकाल में एग्जीक्यूटिव ऑफिसर की भर्ती में रिश्वत लेने की बात सामने आई थी और एसीबी ने कार्रवाई की थी। कांग्रेस नेता और घुमंतू बोर्ड केअध्यक्ष रहे गोपाल केसावत और दलाल द्वारा भर्ती में करोड रुपए की लेनदेन का आरोप लगाया गया था।

एसीबी ने नगद राशि भी जप्त की थी लेकिन उसका इस मामले को दबा दिया गया। मामला कमजोर कर दिया गया था और उसके बाद गोपाल केसावत की जमानत हो गई थी। इस पुराने मामले को फिर से एसीबी ने खोला है और मंगलवार कोआरपीएससी की सदस्य डॉक्टर संगीता आर्य के छापा मार कर पूछताछ की गई थी औरअब कुमार विश्वास की पत्नीमंजू शर्मा के भी छापा मारा गया है।

जयपुर एसीबी की टीम एडिशनल एसपी सुरेंद्र सिंह राठौड़ के निर्देश में अजमेर पहुंची थी।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article