Sunday, October 13, 2024

कांग्रेस सरकार की तुष्टी करण की नीति से बहुसंख्यक वर्ग में डर का माहौल : रामचरण बोहरा

Must read

जयपुर से भाजपा सांसद रामचरण बोहरा ने कहा है कि राजधानी के परकोटा क्षेत्र से बहुसंख्यक हिंदू समुदाय के लोग पलायन कर रहे हैं और गलियों तथा चौराहों पर स्थित पुराने मंदिरों को तोडकर अतिक्रमण किया जा रहा है। कांग्रेस सरकार की तुष्टीकरण की नीतियों के कारण परकोटा क्षेत्र में निवास कर रहे बहुसंख्यक हिंदू वर्ग में डर का माहौल है। हाल ही पिछले दिनों जिस प्रकार आपसी झगडे में एक युवक की हत्या के बाद बने तनाव के हालात को देखते हुए हिंदू समुदाय के लोगों में डर का माहौल बना हुआ है। 

भाजपा सांसदरामचरण बोहरा ने कहा कि जयपुर में पिछले पांच वर्ष के कांग्रेस के शासन के दौरान आधा दर्जन से अधिक सांप्रदायिक तनाव की घटनाएं हो चुकी है। इतना ही नहीं गलता तीर्थ सहित अन्य धार्मिक स्थलों से कांवड लेकर आ रहे यात्रियों पर पथराव तथा मारपीट तक हो चुकी है। परकोटा क्षेत्र में संगठित रूप से समुदाय विशेष के लोग बहुसंख्यक वर्ग के लोगों को अपने मकान बेचकर जाने पर मजबूर कर रहे है। इन सबके बावजूद राजस्थान पुलिस सरकार के एजेन्ट के रूप में कार्य कर रही है और हिंदू समुदाय के तथा मंदिर तोडे जाने के विरोध में आवाज उठाने वालों पर ही कार्रवाई कर रही है। पिछले​ दिनों ही एक धर्मगुरू को रामगंज थाने में शिकायत लेकर जाना भारी पड गया, पुलिस ने धर्मगुरू को राजद्रोह का नोटिस भेज दिया है। 

भाजपा सांसद रामचरण बोहरा ने कहा कि दूसरी ओर गत दिनों बडी चौपड के निकट हुए तनाव के बीच कई दुकानों पर लूटपाट तथा व्यापारियों से मारपीट की घटना हुई लेकिन इसमें अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई। कुछ वर्ष पूर्व शास्त्रीनगर इलाके में इसी प्रकार की घटना हुई ​थी लेकिन उस प्रकरण में भी किसी पर कार्रवाई नहीं की गई।

भाजपा सांसद रामचरण बोहरा ने कहा कि जयपुर में हो रही इस प्रकार की घटनाओं से तनाव भी बढता जा रहा है और ये सब कांग्रेस के वर्ग के विशेष के विधायकों के इशारों पर किया जा रहा है। सरकार की ओर से अल्पसंख्यक वर्ग को दी जा रही खुली छूट का नतीजा है कि अब परकोटा इलाके में तो बहुसंख्यक हिंदू समुदाय ही अल्पसंख्यक वर्ग में तब्दील होता जा रहा है। इसका उदाहरण सोशल मीडिया तथा टेलीविजन मीडिया पर प्रसारित हो रहे वीडियो देखने पर​ मिलता है जिसमें एक धर्मगुरू एक ही गली में तोडे गए करीब पांच मंदिरों की स्थिति बता रहे है। इसमें बताया गया है कि अब उस स्थान पर मंदिर के जगह सिर्फ मलबा ही बचा हुआ है तथा एक स्थान पर जगह ही समतल कर दी गई है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article