Saturday, October 12, 2024

कृषि मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम से की मुलाकात, 3500 करोड़ रुपये के घोटाले का ज्ञापन सौंपकर एफआईआर दर्ज करने की मांग

Must read


राजस्थान की भजनलाल सरकार में कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके भाजपा के फायरब्रांड और आंदोलन के मास्टर कहे जाने वाले बाबा यानी किरोडीलाल मीणा अपने तेवर फिर से दिखाना शुरू कर दिया है… एक घोटाले को लेकर गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम को फाइल सौंपी है औऱ उस पर कार्रवाई करने की मांग की है …जिसके बाद ये कहा जा रहा है कि बाबा ने प्रदेश की राजनीति में फिर से नया धमाका करने की तैयारी कर ली है


दरअसल किरोड़ीलाल मीणा हमेशा से ही घोटालों या फर्जीवाड़ो को लेकर आंदोलन करते आए है …वहीं इससे पहले किरोड़ी बाबा एसआई भर्ती परीक्षा 2021 में पेपर लीक और अन्य लापरवाही को लेकर खुलासा कर चुके है .. किरोड़ी ने कई बार एसओजी के दफ्तर जाकर अधिकारियों को कई गुप्त पत्र भी सौंपे थे। इसके आधार पर ही एसओजी ने पेपर लीक मामले का खुलासा करते हुए आरपीएएसी के दो अधिकारियों को अरेस्ट किया था।

वहीं अब उन्होने पूर्ववर्ती अशोक गहलोत सरकार के समय हुए घोटाले के कागजात वाली कई फाइल गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम को सौंपी है ..इसके लिये किरोड़ी लाल मीणा मंत्री से उनके सरकारी आवास पर पहुंचे .. इस दौरान उन्होंने मंत्री को छह पेज का ज्ञापन सौंपा। जिसमें DOITC महकमे में हुए फर्जीवाड़े और करोड़ों रुपए के गबन का जिक्र किया गया है। मंत्री को दिए ज्ञापन में किरोड़ीलाल मीणा ने लिखा है कि पिछली सरकार ने तो ध्यान नहीं दिया। लेकिन, अब राजस्थान में बीजेपी सरकार है, तो एफआईआर दर्ज करवाएं। जिस पर मंत्री ने भी किरोड़ी मीणा को उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। ऐसे में माना जा रहा है कि पूर्व सीएम अशोक गहलोत की मुश्किलें बढ़ सकती है।


क्या है पूरा मामला?
दरअसल, राजस्थान के सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग यानी (DOITC) में करोड़ों रुपए के घोटाले के आरोप है। ये एक या दो नहीं पूरे दस मामले हैं। जिनमें मुकदमा दर्ज करने की मांग की जा रही है। छह पेज के इस मांग पत्र पर किरोड़ी लाल मीणा के हस्ताक्षर हैं। मंत्री को जो दस्तावेज सौपें गए हैं उनमें सरकारी दफ्तर में करोड़ों रुपए नगद मिलने, डीओआईटी में एक किलो सोना मिलने, गणपति प्लाज के लॉकर्स में पैसा और सोना मिलने जैसे मामले शामिल हैं।

गृह राज्य मंत्री ने पुलिस को दिए जांच के निर्देश


मुलाकात के बाद दोनों मंत्री मीडिया के सामने आए. इस दौरान किरोड़ी लाल मीणा ने कहा, ‘मैंने गृह मंत्री को इस मामले से अवगत करवा दिया है. पूर्वर्ती सरकार के समय हुए घोटाले की जांच होनी चाहिए. अब हमारी सरकार है. सभी के खिलाफ मुकदमे दर्ज करवा कर करवाई की जाएगी.’ वहीं, गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम ने कहा, ‘किरोड़ी लाल मीणा ने पूर्ववर्ती सरकार के घोटाले के बारे में जानकारी दी है. मैं पुलिस के उच्च अधिकारियों को इस बारे में सूचना दे दी है. मामलों की जांच कर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article