Wednesday, October 16, 2024

केंद्र ने कर्मचारियों की पुरानी पेंशन को लेकर कमेटी का कर रखा है गठन, रिपोर्ट आने के बाद करेंगे फैसला: अमित शाह

Must read

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पुरानी पेंशन योजना को लेकर केंद्र सरकार ने एक कमेटी का गठन कर रखा है और कमेटी की रिपोर्ट के बाद फैसला किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपाधर्म के आधार पर आरक्षण देने के पक्ष में नहीं है उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि यह संवैधानिक है और भाजपा इसको कभी लागू नहीं करेगी।

गुरुवार को भाजपा के मीडिया सेंटर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पिछड़ा वर्ग का विरोध करती है। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी ने ही मंडल कमीशन की रिपोर्ट का विरोध किया था और उसे दबाकर रखा था। उन्होंने कहा कि भाजपा ने ओबीसी आयोग को कानूनी दर्जा प्रदान किया है।

सीएम गहलोत की खुद की गारंटी नहीं तो फिर राजस्थान को किसकी गारंटी दे रहे हैं 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर चुटकी लेते हुए कहा कि जब उनकी खुद की गारंटी नहीं है तो वह किस बात की गारंटी राजस्थान की जनता को देते रहे दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि सीएम गहलोत को सबसे बड़ी चिंता तो अपने बेटे को राजनीति में स्थापित कर मुख्यमंत्री बनाने की है। उन्होंने कहा कि सीएम गहलोत अगर सचिन पायलट के हितेषी हैं तो वह उनके बारे में दो शब्द क्यों नहीं कहते ? 

वैभव गहलोत को मुख्यमंत्री बनाने की चिंता है सीएम गहलोत को 

उन्होंने कहा कि राजस्थान में तुष्टिकरण और परिवारवाद की राजनीति ज्यादा होती है। यही कारण है कि राजस्थान में फैसला निष्पक्ष और जनहित में नहीं किए जाते हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान में कई जगह सांप्रदायिक उपद्रव हुए लेकिन सीएम गहलोत ने कोई कठोर कार्रवाई नहीं की। उन्होंने कहा कि आज राजस्थान की स्थिति ठीक नहीं है। 

मोदी सरकार ने राजस्थान के विकास के लिए 8.70 लाख हजार करोड़ की दी सहायता

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सीएम गहलोत पर सीधे तौर पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह खुद ही बताएं कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तो राजस्थान को कितना धन दिया था। उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि उसे समय यूपीए की सरकार ने 2004 से 2014 तक 10 साल में 2 लाख हजार करोड रुपए की सहायता राजस्थान को दी गई थी।

लाल डायरी के पन्नों से जो खुलासा हुआ है उसको लेकर सीएम गहलोत दे स्पष्टीकरण

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि लाल डायरी का जिक्र अगर गलत है तो फिर अशोक गहलोत ही बताएं कि वह उसमें जो हिसाब किताब है वह ठीक है या गलत उन्होंने फिर उसे डायरी को विधानसभा में जप्त कराकर उसकी जांच क्यों नहीं कराई।उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनने के बाद सभी घोटालों की जांच होगी और जांच रिपोर्ट कोर्ट में दायर कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कराई जाएगी।

भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विधानसभा चुनाव के लिए एक करोड़ लोगों से  किया है जनसंपर्क

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दावा करते हुए कहा कि भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राजस्थान की 200 विधानसभा क्षेत्र के एक करोड़ लोगों तक पहुंचाने का प्रयास किया है।उन्होंने कहा कि अब प्रदेश की जनता मोदी के नेतृत्व मेंभाजपा की सरकार लाने का निर्णय कर चुकी है। उन्होंने कहा कि राजस्थान मेंअबसीएम गहलोत का जादू नहीं चल पाएगा और जनता के जादू के आगे वह धराशाई होंगे। उन्होंने कहा कि राजस्थान में भाजपा की सरकार बनेगी और मुख्यमंत्री का फैसला विधायक दल की बैठक की सिफारिश के बाद केंद्रीय संसदीय बोर्ड करेगा ।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article