Tuesday, October 15, 2024

कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले: गांधी वाटिका न्यास भंग, कोटा में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का निर्णय,बिजली में 2 लाख करोड़ के एमओयू ,भीलवाड़ा, किशनगढ़ और झालावाड़ में फ्लाइंग स्कूल खोलने का निर्णय

Must read

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसले किए हैं। कैबिनेट की बैठक में गहलोत सरकार में बनाए गए गांधी वाटिका न्यास को भंग कर दियाहै। हालांकि गांधी वाटिका का संचालन होता रहेगा। कोटा में ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट बनेगा। इसे लेकर अगस्त में एमओयू होगा।

कैबिनेट बैठक के बाद उद्योगमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश के तीन जिलों भीलवाड़ा, किशनगढ़ और झालावाड़ में फ्लाइंग स्कूल खोले जाएंगे। राजस्थान के कुछ एयरपोर्ट पर कार्गो फैसिलिटी भी शुरू होगी। उन्होंने बताया कि बिजली में 2 लाख करोड़ के  एमओयू  किए जाएंगे।

विधि मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने सीएम भजनलाल शर्मा के मुलाकात के समय गांधी वाटिका को जनता के लिए जल्द शुरू करने की मांग की थी। हम जल्द ही गांधी वाटिका को शुरू करेंगे। इसके संचालन के लिए जो न्यास बनाया था, उसमें कई खामियां थीं। न्यास में अध्यक्ष के होते हुए भी उपाध्यक्ष को असीमित शक्तियां दे दी गई थी। एक व्यक्ति को सरकारी जमीन बेचने के अधिकार कैसे दिए जा सकते हैं। ऐसे में कैबिनेट ने इसे रद्द करने का फैसला किया है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article