Sunday, October 13, 2024

खालिस्तान के समर्थन में नारे राजस्थान की शांति भंग करने का प्रयास,राजस्थान को नहीं बनने दिया जाएगा आतंक का अड्डा — सरदार अजयपाल सिंह

Must read

जयपुर।भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष सरदार अजयपाल सिंह ने हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशन की दीवार पर किसी ने खालिस्तान जिन्दाबाद के नारे लिखे जाने पर गहरा रोष व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार की गलत बयानबाजी और ढुलमुल रवैये के कारण खालिस्तान समर्थकों के हौंसले बढ रहे हैं। उन्होने चेतावनी भी दी कि राजस्थान को किसी भी सूरत में आतंक का अड्डा नहीं बनने दिया जाएगा। राज्य सरकार की लचर कार्यशैली और बेतुके बयानों के कारण खालिस्तान समर्थकों की हिम्मत बढती जा रही है जिसके कारण उन्होंने रेलवे स्टेशन की दीवार पर यह नारा लिखने की हिमाकत की है। इस प्रकार देश विरोधी नारे लिखे जाना राजस्थान की शांति भंग करने का कुत्सित प्रयास है।
उन्होंने कहा कि हनुमानगढ रेलवे स्टेशन की दीवार पर खालिस्तान जिंदाबाद का नारा लिखा गया और उसके बाद सोशल मीडिया पर भी अलग अलग अकाउंट से वीडियो शेयर किया गया है। इस वीडियों में खून का बदला खून से लिए जाने की बात की गई है। हालांकि रेलवे स्टेशन के अधिकारियों ने उस दीवार को पुतवा दिया है। राजस्थान में इस प्रकार का यह पहला मामला है। जब पंजाब में आतंकवाद चरम पर था तब भी राजस्थान और उससे लगता हुआ क्षेत्र शांत रहा लेकिन पिछले दिनों कनाडा के मुद्दे पर कांग्रेस नेताओ की ओर से की गई बयानबाजी के बाद ऐसे असामाजिक तत्वों के हौंसले बुलन्द हो गए हैं। इसी का परिणाम है कि अब राजस्थान में भी दीवारों पर देश विरोधी नारे लिखे जा रहे है।
प्रदेश उपाध्यक्ष सरदार अजयपाल सिंह ने कहा कि सिख फॉर जस्टिस संगठन की ओर से इस प्रकार के देशविरोध प्रयास किए जा रहे है। इस संगठन पर 2019 में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बैन लगा दिया था। इस संगठन पर भारत में देश विरोधी कैंपेन चलाने का आरोप है। गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (UAPA) एक्ट के तहत इस संगठन पर बैन लगाया गया था। सिख फॉर जस्टिस संगठन पंजाब में लोगों को भड़काने की कोशिश कर रहा है। ऐसे मे राजस्थान में ऐसे तत्वों पर तुरंत काबू पाया जाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि खालिस्तान मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी और राजस्थान कांग्रेस के नेता भी अपना मत स्पष्ट करें।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article