Sunday, October 13, 2024

गैर बैंकिगं वित्तीय कम्पनी से 33 लाख की ठगी का आरोपी गिरफ्तार, पूर्व में परीक्षा में नकल करने का रह चुका है आरोपी

Must read

प्रताप नगर थाना पुलिस की टीम ने गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनी के साथ धोखाधड़ी कर 33 लाख रुपए हदपने के मामले में सुनील कुमार बिश्नोई पुत्र छोगाराम (32) निवासी लाखेटा थाना मतोड़ा जिला फलोदी हाल अशोक विहार शिकारगढ़ थाना एयरपोर्ट जोधपुर पूर्व को गिरफ्तार किया है।

डीसीपी वेस्ट गौरव यादव ने बताया कि आरोपी गोल्ड लोन लेकर उसके कागजात दूसरी कम्पनी में जमा करवा विश्वास में लेकर धोखाधड़ी करता है। पूर्व में भी परीक्षा में नकल कराने का आरोपी रह चुका है। आरोपी झोपड़ी डॉट कॉम रेस्टोरेन्ट शिकारगढ का स्वंय को मालिक बताता है।

डीसीपी यादव ने बताया कि थाना प्रतापनगर पर 31 जनवरी को प्रार्थी ऋषभ ढढा निवासी पुलिस थाना चौपासनी हा. बोर्ड जोधपुर ने अभियुक्त सुनिल कुमार विश्नोई के विरुद्ध रिपोर्ट दी कि वह सिम्पल पे फाईनेन्स का अधिकृत प्रतिनिधी है। सिम्पल पे फाइनेन्स एक गैर बैंकिंग वित्तिय कम्पनी है जो ग्राहको लघु व दीर्घ अवधि के लोन देती है। 

हमारी कम्पनी ग्राहको को गोल्ड लोन ट्रांसफर करने के लिये SHORT TERM ON DEMAND LOAN प्रदान करती है। जिसका उपयोग कर ग्राहक अपने मौजूदा गोल्ड लोन को बन्द कर दूसरे बैंक में लोन ट्रांसफर कर सकते है। इस लोन की अवधि 1 से 2 दिन की ही होती है। आरोपी सुनिल कुमार विश्नोई ने 20 जनवरी को बैंक आकर उन्हें आईआईएफएल के गोल्ड लोन की रसीद दिखाई जिसमे 1928 ग्राम के आभूषण जमा कर रखना इंगित है। आरोपी ने खुद को झोपड़ी डॉट कॉम रेस्टोरेन्ट शिकारगढ़ का मालिक बताया।  विश्वास कर कम्पनी के प्रतिनिधी ने 23 जनवरी को सारे डाक्यूमेन्ट वैरिफाई करके तैतीस लाख का आरटीजीएस से भुगतान करा दिया। 

ठगी की वारदात में आरोपी की गिरफ्तारी के लिए  एडीसीपी चंचल मिश्रा व एसीपी अशोक आंजना के सुपरविजन एवं एसएचओ विजय कुमार मीणा के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित की गई। विशेष टीम ने मुखबिर सूचना, साईबर मदद व आसूचना के द्वारा दबिश देकर बचने के लिए पुलिस से खेतों में भाग रहे सुनिल विश्नोई को दस्तयाब कर बाद पूछताछ गिरफ्तार किया गया। 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article