Sunday, October 20, 2024

गोल्फ क्लब में अवैधानिक तौर पर कई आईएएस अधिकारी बने सदस्य, हटाने की मांग, ध्यान आकर्षण प्रस्ताव पर यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा की घोषणा, कराएगे एसओजी से जांच

Must read

भाजपा विधायक कालीचरण सराफ के ध्यान आकर्षण प्रस्ताव  गोल्फ क्लब के संचालन में व्यापक भ्रष्टाचार मामले को लेकर स्वायत शासन राज्य मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने विधानसभा में घोषणा की कि सरकार इस मामले में एसओजी से जांच कराएगे। कांग्रेस की शांति धारीवाल ने कहा कि स्वायत शासन राज्य मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने जोश जोश में कार्रवाई की घोषणा तो कर दी है लेकिन यह पूरी होगी मुझे आशंका लगती है। उन्होंने कहा कि यह रसूखदार लोग है आप इनके खिलाफ कुछ कर पाओगे मुझे नहीं लगता है।

स्वायत शासन राज्य मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने कहा कि इस मामले में एडवोकेट जनरल से राय लेकर सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन याचिका में भी आवश्यक कार्रवाई कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि जयपुर के गोल्फ क्लब को  दिल्ली में दिल्ली विकास प्राधिकरण के अधीन चल रहे गोल्फ क्लब की तर्ज पर संचालन किया जाएगा ।

उन्होंने स्वीकार किया कि गोल्फ क्लब में नियम विरुद्ध सदस्य बने। उनकी जांच कराई जाएगीऔर गलत हुआ तो उन्हें हटाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके अधिग्रहण को लेकर हाईकोर्ट खंडपीठ का फैसला आया था लेकिन समय पर निर्णय नहीं हुआ और मामला सुप्रीम कोर्ट चला गया।इसके अलावा कई जनहित याचिकाएं हाईकोर्ट में लगी इससे मामला अटका पड़ा है।

कांग्रेस के विधायक शांति धारीवाल ने बजट बहस में कहा कि गोल्फ क्लब के बारे में ध्यान आकर्षण प्रस्ताव के माध्यम से जो कुछ आश्वासन दिया है वह पूरा होगा मुझे आशंका लगती है। उन्होंने कहा कि वर्ष1999 जयपुर के पूर्व महाराजा सुप्रीम कोर्ट से हार गए थे तो सरकार नेसेंटर पार्क के जगह को कब्जे में लिया था। उन्होंने कहा कि इस जगह पर जयपुर पोलोऔर गोल्फ दोनों खेल खेले जाते थे। उन्होंने कहा कि सरकार ने जेडीए पोलो क्लब और जेडीए गोल्फ क्लब बनाने का लिखित में समझौता किया था लेकिन वह नहीं लागू पाय है। उन्होंने कहा कि जो दोनों क्लब में गलत तरीके से सदस्य बन गए उन्हें हटाए जाना चाहिए।

कांग्रेस विधायक धारीवाल ने आशंका प्रकट करते हुए कहा कि यह काम चुनौती पूर्ण है उन्होंने कहा कि सरकार इन प्रभावशाली लोगों का कुछ कर पाएगी या हम उसका कुछ बिगाड़ पाएंगे ।उन्होंने कहा किएसओजी की जांच कराई जानी चाहिए। 

भाजपा के विधायक कालीचरण सर्राफ ने आरोप लगाते हुए कहा कि जयपुर के गोल्फ क्लब में कई स्वायत शासन विभाग के सचिवऔर जयपुर विकास प्राधिकरण की आयुक्त सदस्य बने हैं। उन्होंने कहा कि जो विधायकइनके खिलाफ बोलता है उनके बेटे को भी सदस्य बना देते हैं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article