Saturday, October 12, 2024

चुनाव आयोग ने आंध्र प्रदेश के डीजीपी वी राजेंद्रनाथ रेड्डी का किया तबादला

Must read

चुनाव आयोग ने आंध्र प्रदेश के डीजीपी वी राजेंद्रनाथ रेड्डी का तत्काल प्रभाव से ट्रांसफर किया। चुनाव आयोग ने शिकायतों के आधार पर  डीजीपी वी राजेंद्रनाथ रेड्डी  हटाया गया है। जिससे कि आंध्र प्रदेश मेंचुनाव निष्पक्ष करवाया जा सके।

आंध्र प्रदेश सरकार से पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) केवी राजेंद्रनाथ रेड्डी को तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित करने को कहा। ईसीआई ने अपने आदेश में रेड्डी को अपने अगले अधिकारी को कार्यभार सौंपने का निर्देश दिया और कहा कि उन्हें चुनाव संबंधी कोई काम नहीं सौंपा जाना चाहिए। ईसीआई ने राज्य सरकार से 6 मई (सोमवार) को सुबह 11 बजे तक डीजीपी (पुलिस बल के प्रमुख) के पद के लिए तीन डीजी-रैंक अधिकारियों के नाम भेजने को कहा।

ईसीआई ने अनंतपुर शहरी डीएसपी जी. वीरराघव रेड्डी और रायचोटी डीएसपी सैयद महबूब बाशा के स्थानांतरण का भी आदेश दिया। दोनों अधिकारियों को आदेश दिया गया कि वे अपनी जिम्मेदारी अपने अधीनस्थों को सौंपें और तुरंत पुलिस मुख्यालय को रिपोर्ट करें।

ईसीआई ने तेलुगु देशम पार्टी के नेताओं द्वारा दर्ज की गई शिकायतों की जांच के बाद डीएसपी के स्थानांतरण का आदेश दिया, जिन्होंने आरोप लगाया था कि अनंतपुर शहर में पार्टी कार्यकर्ताओं पर झूठे मामले थोपे गए थे। उन्होंने वीरराघवरेड्डी पर टीडीपी कैडरों को परेशान करने का आरोप लगाया। रायचोटी डीएसपी को भी इसी तरह के आरोपों का सामना करना पड़ा।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article