Wednesday, October 23, 2024

छात्रसंघ चुनाव को लेकर राजस्थान विश्वविद्यालय पर प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, एक दर्जन घायल, 26 छात्रों को किया गिरफ्तार

Must read

प्रदेश में छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर गुरुवार को राजस्थान विश्वविद्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्र नेताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। लाठी चार्ज में एक दर्जन से अधिक छात्र घायल हुए हैं और 26 छात्रों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने कॉमर्स कॉलेज अध्यक्ष आदित्य शर्मा सहित 24 से ज्यादा छात्र नेताओं को​ हिरासत में लिया है। 


इस लाठीचार्ज में 12 से ज्यादा छात्र नेता घायल हो गए। राजस्थान यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर हो रहे संयुक्त प्रदर्शन में यूनिवर्सिटी के मेन गेट के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर सभी को वहां से खदेड़ दिया। प्रदर्शन में छात्र नेता कमल चौधरी, किशोर चौधरी और महेश चौधरी को गंभीर चोट आई है। उन्हें जयपुरिया हॉस्पिटल में इलाज के लिए ले जाया गया।

एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने इस पूरे प्रदर्शन से फिलहाल दूरी बना रखी है। जबकि छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन से पहले एबीवीपी के छात्रों को भी इसमें हिस्सा लेने के लिए बुलाया गया था। 

कांग्रेस से शाहपुरा विधायक मनीष यादव ने कहा कि छात्र संघ चुनाव को लेकर मैंने विधानसभा में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लगाया था। इसमें चुनाव कराए जाने के संबंध में सरकार का जवाब आया है। इसमें​ लिखा है- वर्तमान सत्र 2024-25 अभी शुरू हुआ ही है और प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। यदि परिस्थिति अनुकूल हुई तो इस संबंध में प्रस्ताव लेकर समय से निर्णय लिया जाएगा। कांग्रेस के विधायक मनीष यादव ने बताया कि सरकार ने ये भी बताया कि मध्य प्रदेश, गुजरात और दिल्ली में भी चुनाव नहीं करवाए जा रहे हैं। जब​कि दिल्ली में छात्रसंघ के चुनाव हो रहे हैं। सरकार अपने जवाब में गलत तरीके से जवाब दे रही है, ये गलत है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article