Saturday, October 12, 2024

छात्र संघ चुनाव प्रोटेस्ट में पानी की टंकी पर चढ़े छात्र नेता, आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने किया मामला शांत।

Must read

जयपुर: राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के चलते सरकार द्वारा इस साल छात्र संघ चुनाव रद्द करने के फैसले के बाद राजस्थान विश्वविद्यालय के कुछ छात्र नेता पानी की टंकी पर चढ़ गए। RLP सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने मामले पर संज्ञान लेते हुए ट्वीट कर छात्रों को आश्वासन दिया और नीचे उतरने की अपील की और करीब 3 घंटे विरोध प्रदर्शन के बाद छात्रों ने प्रशासन की बात मानकर नीचे उतरने का निर्णय लिया ।


मौके पर मौजूद एसीपी कानून एवं व्यवस्था कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि 3 घंटे विरोध करने के पश्चात छात्रों के नीचे उतरने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली। करीब 3 घंटे RLP चीफ हनुमान बेनीवाल की समझाइश व प्रशासन से हुई बातचीत के बाद छात्र नेता कमल चौधरी और विनोद भुदोली आखिर टंकी से उतरे।
इस दौरान राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के दोनों छात्र नेताओं ने राजस्थान यूनिवर्सिटी प्रशासन और सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

8 छात्र नेताओं की तबीयत बिगडी़ :
वहीं, 13 अगस्त की रात से 12 छात्र नेता छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे थे। जिसके चलते 15 अगस्त की शाम तक करीब 8 छात्र नेताओं की तबीयत नासाज हो गई। हालांकि छात्र नेताओं को तुरंत एसएमएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
#RLP
#unionelectionrajasthan
#universityofrajasthan
#unionelection
#hanumanbeniwal
#rajasthanstudentelection

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article