Saturday, October 12, 2024

जल जीवन मिशन योजना में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार राजस्थान में, केंद्र के पैसे का दुरूपयोग कर रही कांग्रेस सरकारः-अरूण चतुर्वेदी

Must read


भाजपा की ओर से कांग्रेस सरकार के कुशासन, भ्रष्टाचार एवं बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ निकाली जा रही परिवर्तन संकल्प यात्रा के आगामी कार्यक्रमों को लेकर गंगापुर जिले के जयपुर बाईपास स्थित एक होटल में यात्रा संयोजक एंव अन्य पदाधिकारियों ने प्रेसवार्ता को संबोधित किया।
प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए यात्रा संयोजक पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि परिवर्तन संकल्प यात्रा प्रदेश में चार चरणों में निकाली जा रही है। जिसके अंतर्गत पहली यात्रा को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को सवाईमाधोपुर से रवाना किया। यह यात्रा 19 दिन में 1847 किलोमीटर का मार्ग तय करेगी। यात्रा का समापन जयपुर के धानक्या में होगा जहां 25 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे।
प्रेसवार्ता को संबोधित करते यात्रा संयोजक पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि ईआरसीपी योजना के तहत भाजपा ने शुरूआत की थी। लेकिन कांग्रेस सरकार की जनविरोधी नीतियों के चलते सभी काम ठप्प हो गए। भाजपा द्वारा आगामी समय में 13 जिलों को सिंचाई का पानी देने के लिए ईआरसीपी योजना को प्राथमिकता से पूरा किए जाने का आश्वासन दिया गया है। यात्रा के पहले दिन सवाई माधोपुर से लेकर गंगापुर तक लगभग 72 किलोमीटर की यात्रा पूरी करने के दौरान अनेक जगह यात्रा का भव्य स्वागत अभिनंदन किया गया। इससे यह प्रदर्शित होता है कि, प्रदेश की जनता प्रदेश कांग्रेस के खिलाफ आगामी विधानसभा चुनाव 2023 में अपना मत एवं समर्थन भाजपा के पक्ष में करने के लिए परिवर्तन लाने के लिए तत्पर है। यात्रा के दौरान गंगापुर सिटी नगर परिषद पंचायत समिति में प्रदेश कांग्रेस सरकार द्वारा बजट नहीं देने का मुद्दा उठाया गया।

यात्रा संयोजक अरूण चतुर्वेदी ने कहा कि जल जीवन मिशन योजना के तहत केंद्र सरकार द्वारा ‘‘हर घर नल, हर घर जल’’ पहुंचाने का काम किया है। इस योजना के लिए पर्याप्त बजट देने के बाद भी प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने इस योजना में जमकर भ्रष्टाचार किया है। देशभर में जल जीवन मिशन योजना के तहत सभी जगह नियत समय में काम हुए हैं। लेकिन राजस्थान में यह योजना कांग्रेस सरकार की गलत नीतियों के चलते अधर में हैं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article