Monday, October 14, 2024

जांच कमेटी की रिपोर्ट के बाद दोषी अधिकारियों पर सख्त एक्शन: वरिष्ठ आचार्य डॉ. राजेन्द्र बागड़ी निलम्बित, डॉ. बगरहट्टा और डॉ. अचल शर्मा को सीसीए नियम 16 के तहत नोटिस

Must read

अंग प्रत्यारोपण के लिए फर्जी एनओसी जारी होने के प्रकरण में उच्च स्तरीय जांच कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद राज्य सरकार ने बुधवार को भी दोषी अधिकारियों के विरूद्ध सख्त एक्शन लिए हैं। 

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह ने बताया कि जांच रिपोर्ट में सामने आए तथ्यों के बाद राज्य प्राधिकार समिति के समन्वयक एसएमएस अस्पताल के वरिष्ठ आचार्य, जनरल सर्जरी डॉ. राजेन्द्र बागडी को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है। अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह ने बताया कि जांच रिपोर्ट में सामने आया कि डॉ. बागडी को एनओसी के लिए आवेदन प्राप्त होने की पूर्ण जानकारी थी। इसके बावजूद बैठकों का आयोजन नहीं होने के लिए वे प्राथमिक रूप से जिम्मेदार हैं। उन्होंने राज्य प्राधिकारी समिति के कार्यों को गंभीरता से नहीं लिया। 

इसी प्रकार जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर एनओसी जारी करने के लिए बैठक आयोजित नहीं करने एवं पर्यवेक्षणीय लापरवाही को लेकर सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य डॉ. राजीव बगरहट्टा एवं पूर्व अधीक्षक डॉ. अचल शर्मा को सीसीए नियम 16 के तहत नोटिस देकर 3 दिवस में स्पष्टीकरण मांगा है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article