Tuesday, October 15, 2024

जागा प्रशासन – राजकोट की घटना के बाद ग्रेटर नगर निगम ने किया औचक निरीक्षण, ट्राइटन मॉल में चल रहे 6 गेम जोन सीज

Must read

राजकोट में गेम जोन में 28 लोगों की मौत के बाद जयपुर में रविवार को नगर निगम ग्रेटर की टीम ने शहर में चल रहे गेम जोन का औचक निरीक्षण किया। खामियां मिलने पर झोटवाड़ा के ट्राइटन मॉल में चल रहे 6 गेम जोन को सीज कर दिया।

नगर निगम ग्रेटर के चीफ फायर ऑफिसर गौतम लाल ने बताया कि रविवार को शहर के अलग-अलग 8 गेम जोन का निरीक्षण किया । इस दौरान झोटवाड़ा स्थित ट्राइटन मॉल में अलग-अलग छह गेम जोन हॉरर हाउस, भूत बंगला, हंसी का फव्वारा, नया अजूबा, कांच का महल, डार्क वर्ल्ड में भारी अनियमितताएं पाई गईं। इनमें प्लास्टिक, कागज और थर्माकोल के साथ लकड़ी का भारी मात्रा में इस्तेमाल किया था। आग बुझाने के लिए भी पर्याप्त संसाधन नहीं थे। इसके बाद टीम ने इन सभी गेम जोन को सीज कर दिया।

नगर निगम ग्रेटर के चीफ फायर ऑफिसर गौतम लाल ने बताया कि इसके साथ 200 फीट बाईपास पर स्थित पूनो और टोंक रोड स्थित हॉपअप पर भी हमारी टीम निरीक्षण करने पहुंची थी। यहां व्यवस्था सही पाई गई है। अब हमारी टीम सोमवार को भी अलग-अलग जगह निरीक्षण करेगी। किसी भी तरह की अनियमितता और लापरवाही बरतने वाले लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

नगर निगम ग्रेटर की फायर शाखा उपायुक्त सरिता मील ने बताया कि गुजरात में हुए हादसे के बाद आज हमारी टीम ने शहर में चल रहे गेम जोन का निरीक्षण किया। जो गेम जोन सीज किए गए, इनमें लकड़ी और ज्वलनशील पदार्थ का भारी मात्रा में उपयोग किया है। जो फायर फाइटिंग सिस्टम लगा था वह सही काम नहीं कर रहा था। इनके पास फायर एनओसी भी नहीं थी। इसके बाद टीम ने अलग-अलग 6 गेम जोन को सीज किया  है।

ग्रेटर नगर निगम फायर शाखा के अध्यक्ष पारस जैन ने बताया कि शुरुआती तौर पर रविवार को ग्रेटर नगर निगम की टीम झोटवाड़ा के ट्राइटन मॉल में आए थे। जहां भारी गड़बड़ी सामने आई है। इन लोगों के आग लगने के बाद उसे बुझाने के लिए पर्याप्त उपकरण तक नहीं थे।

उन्होंने बताया कि अब गेम जोन के साथ शहर में चल रहे शॉपिंग मॉल, थिएटर और हाई राइज बिल्डिंग का भी निरीक्षण करेंगे। ताकि भविष्य में किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना ने घटे इसी को ध्यान में रखकर निरीक्षण किया गया है और यह निरंतर जारी रहेगा।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article