Wednesday, October 16, 2024

ज्वेलर को लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम से धमकी भरे कॉल कर 5 लाख की फिरौती मांगने में यूपी से नाबालिग निरुद्ध

Must read

जोधपुर के सदर बाजार स्थित ज्वेलरी शोरूम के मालिक को विदेशी नंबर से कॉल और मैसेज कर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम से धमका कर 5 लाख की फिरौती मांगने के मामले में थाना पुलिस की टीम द्वारा आरोपी नाबालिक को उत्तर प्रदेश के झांसी जिले से डिटेन किया गया है। आरोपी ने सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड से प्रेरित होकर इस घटना को अंजाम दिया था।

एसपी अमृता दुहन ने बताया कि 12 दिसंबर को थाना सदर बाजार स्थित सुदर्शन ज्वेलर्स के मालिक ओमप्रकाश सोनी ने रिपोर्ट दर्ज कराई की आज उन्हें एक विदेशी नंबर से बार-बार व्हाट्सएप कॉल आ रहा था। जब उन्होंने कॉल रिसीव नहीं की तो कॉलर ने मैसेज कर अपने आप को लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप से निक्की बराड़ नाम बता जान से मारने की धमकी देकर 5 लाख रुपये की मांग की। रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर जा शुरू की गई।

मामले की गंभीरता को देख कमिश्नर रविदत्त गौड़ के निर्देशानुसार एडीसीपी नाजिम अली व एसीपी छवी शर्मा के सुपरविजन एवं एसएचओ कैलाश पारीक के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित की गई। डीएसटी तथा साइबर सेल को टीम में शामिल किया गया। ज्वेलर को आए विदेशी नंबर की साइबर एक्सपर्ट ने तकनीकी जांच की तो आरोपी के गुरसराय जिला झांसी उत्तर प्रदेश में होने की सूचना मिली।

सूचना पर उत्तर प्रदेश पहुंची टीम एक किशोर को दस्तयाब कर जोधपुर लाई। जिसने पूछताछ में जुर्म स्वीकार कर लिया। आरोपी नाबालिक ने बताया कि उसने अपने मोबाइल में एक ऐप के माध्यम से कॉल व मैसेज किया था। जिसकी प्रोफाइल फोटो में लॉरेंस बिश्नोई की फोटो लगाई गई थी। घटना के रोज उसने गूगल पर जोधपुर के बड़े-बड़े ज्वेलर्स के नाम सर्च किये, जिसमें उसे सुदर्शन ज्वेलर्स के मालिक के नंबर मिले। आरोपी ने सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड से प्रेरित होकर इस घटना को अंजाम दिया था।

 इस टीम ने की कार्रवाई 

इस कार्रवाई में एसएचओ कैलाश पारीक, डीएसटी प्रभारी कन्हैया लाल, नेमीचंद व राकेश सिंह, हेड कांस्टेबल ओमप्रकाश व जितेंद्र सिंह, कांस्टेबल पुखराज, ताराचंद, रामलाल और देवेंद्र शामिल थे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article