Monday, October 14, 2024

टोंक-सवाई माधोपुर संसदीय क्षेत्र में मतदान के लिए पहुंचे मतदाता, जनस्वास्थ्य मंत्री ने भी किया पत्नी के साथ जाकर मतदान

Must read

टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा क्षेत्र में शुक्रवार को सुबह नौ बजे तक 10.89 फीसदी मतदान हूआ है। मतदान केन्द्रो में सुबह से ही मतदाताओं का आना शुरू हो गया था।

टोंक -सवाईमाधोपुर लोकसभा क्षेत्र कि रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. सौम्या झा ने बताया कि टोंक जिले में सुबह नौ बजे तक कुल 10.11प्रतिशत मतदान हुआ जिसमे टोंक विधानसभा क्षेत्र  में 10.12, निवाई में 10.09,मालपुरा में 10.71, देवली -उनियारा विधानसभा क्षेत्र में 9.94प्रतिशत मतदान हो पाया था।

रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. सौम्या झा ने बताया कि सवाई माधोपुर जिले में कुल 11.39प्रतिशत मतदान हुआ। जिसमे बामनवास विधानसभा क्षेत्र में 10.92,गंगापुर में 12.04,खंडार 11.48. सवाई माधोपुर में 22.20 प्रतिशत मतदान हो पाया था।

जिला रिटर्निंग ऑफिसर ने सभी मतदाताओं से अधिकाधिक मतदान की अपील की है।

लोकतंत्र महापर्व के साथ ही वृक्षारोपण का पुण्य भी

टोंक विधानसभा एपीआरटी टोंक में प्रथम वोट जिला परिषद टोंक के स्वीप प्रभारी राजुलाल शर्मा ने प्रथम तथा दिव्या सेनी ने दूसरा वोट डाला। जिन्होंने मतदान केंद्र में टोंक जिला कलक्टर डॉ. सौम्या झा की तरफ से मतदान प्रतिशत बढ़ाने की दृष्टि से किए गए नवाचार के तहत वृक्षारोपण भी किया गया।

मतदान केंद्र में अपबा पहला वोट राजुलाल शर्मा तथा दिव्या सैनी ने दूसरा वोट डालने के साथ ही वृक्षारोपण भी किया। जिन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सौम्या झा की अनूठी पहल की सराहना करते हुए कहा कि आज लोकतंत्र के महापर्व में मतदान करके गौरवान्वित है साथ ही सबसे बड़ा सौभाग्य यह है कि नतदान के साथ ही वृक्षारोपण का पुण्य भी मिला है।

जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री कन्हैया लाल ने सपत्निक पहुंच करके किया मतदान

जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री एवं मालपुरा विधायक कन्हैया लाल चौधरी ने टोडारायसिंह में अपनी पत्नी के साथ बूथ में जाकर मतदान किया. उन्होंने सभी मतदाताओं से मतदान केंद्र पहुंच करके वोट डालने की अपील की। उन्होंने कहा कि जलपान बाद में मतदान पहले।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article