Tuesday, October 22, 2024

डीजीपी से मिला प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारियों का दल: पुलिसिंग और कॅरिअर में ऊंचाईयों को छूने के लिए सदैव सकारात्मकता पर फोकस करेः उत्कल रंजन साहू

Must read

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) उत्कल रंजन साहू से मंगलवार को पुलिस मुख्यालय में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वर्ष 2023 के बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों के दल ने मुलाकात की। सरदार वल्लभ भाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी, हैदराबाद में प्रशिक्षरणरत 24 आईपीएस अधिकारियों कर यह दल इन दिनों राजस्थान के पांच दिवसीय स्टडी कम कल्चरल टयूर पर है।

डीजीपी साहू ने युवा आईपीएस अधिकारियों से संवाद करते हुए कहा कि पुलिस सेवा में आने के मूल मकसद को साकार करते हुए कॅरिअर में नई ऊंचाईयों को छूने उवं बेहतरीन प्रदर्शन के लिए सदैव सकारात्मकता को अपनी कार्यशैली का हिस्सा बनाए। श्री साहू ने कहा कि स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के भाव से स्वयं और दूसरों के सकारात्मक पक्षों पर फोकस करते हुए पुलिंसिंग में नए आयाम स्थापित किए जा सकते हैं।

इस दौरान पुलिस महानिदेशक, एससीआरबी एवं साइबर अपराध हेमंत प्रियदर्शी और पुलिस महानिदेशक, पीएम एंड डब्ल्यू गोविंद गुप्ता सहित पुलिस मुख्यालय के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिरीक्षक और उप पुलिस महानिरीक्षक स्तर के अधिकारियों सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

इस दौरान अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (प्रशिक्षण) श्रीमती मालिनी अग्रवाल ने प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारियों के दल को राजस्थान पुलिस की विशेषताओं, कार्यशैली और प्रदेश में रोजमर्रा के कार्यों में चुनौतियों के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी।

डीजीपी साहू को संवाद के दौरान प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारियों के दल की ओर से स्मृति चिह्न भेंट किया गया। प्रशिक्षु अधिकारियों के दल ने प्रदेश में अपने स्टडी कम कल्चरल टयूर के अनुभव साझा करते हुए राजस्थान में अतिथि देवो भवः की परम्परा के तहत आवभगत और सत्कार की परम्पराओं और सांस्कृतिक विरासत की सराहना की।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article