Sunday, October 13, 2024

डॉक्टर ने खराब की जगह निकल दी सही किडनी, महिला की हालत सीरियस,परिवारजन को पैसों का लालच देकर मुँह बंद रखने को कहा

Must read

राजस्थान में फ़र्ज़ी ऑर्गन ट्रांसप्लांट का मामला अभी तक पूरी तरह से साफ़ भी नहीं हुआ हैं और इधर एक डॉक्टर की लापरवाही के कारण एक मरीज़ ने अपनी सही किडनी भी गवा दी। इस मरीज़ की ख़राब किडनी निकालनी थी डॉक्टर ने लापरवाही से महिला मरीज की संक्रमित किडनी की जगह सही किडनी निकाल दी। मरीज का ऑपरेशन झुंझुनूं के धनखड़ हॉस्पिटल में हुआ है। अब मरीज की हालत गंभीर है और अभी डायलिसिस भी किए जाने की स्थिति नहीं है। जानकारी के अनुसार पीड़िता बानो (54 साल) नुआं गांव (तहसील मंडावा) की रहने वाली है।

मरीज़ बानो को पेट में कभी भी तेज दर्द हो जाता था। कुछ दिन पहले दर्द होने पर उसे धनखड़ अस्पताल ले गए। बानो के पति शब्बीर ने बताया कि पहले भी स्टोन का दर्द हुआ था।

इस बार भी डॉ. संजय धनखड़ के पास गए तो उन्होंने कहा कि स्टोन का बार-बार दर्द होगा, इसलिए किडनी निकाल देते हैं। यदि यह नहीं निकाली तो किडनी खराब हो जाएगी और जिंदगी भर दर्द होता रहेगा। डॉक्टर ने 15 मई को सर्जरी की।

परिजनों को चेताया- SMS हॉस्पिटल में सर्जरी के बारे में मत बताना

17 मई को मरीज के पेशाब में मवाद आने लगा और दर्द बढ़ गया। परिजनों ने डॉक्टर से पूछा तो उसने जयपुर जाने को कहा और चेताया कि एसएमएस में सर्जरी के लिए कुछ मत बताना। परिजनों ने मरीज को 21 मई को जयपुर में भर्ती कराया। यहां जांच में पता चला कि बाईं ओर की किडनी निकाली है, जबकि संक्रमण दाईं ओर की किडनी में था।

डॉक्टर परिजनों के पास पहुंचा, बोला- इलाज मैं करा दूंगा

मामला बढ़ता देख सोमवार दोपहर डॉ. संजय धनखड़ खुद परिजनों के पास पहुंचा। बोला- बानो का पूरा इलाज करा देगा, लेकिन सरपंच रघुवीर, पति शब्बीर ने मना कर दिया। शब्बीर ने कहा कि हम गरीब हैं, कैसे इलाज कराएं। भास्कर ने मामले में धनखड़ अस्पताल के डॉ. संजय से कई बार बात करने की कोशिश की, उन्होंने जवाब नहीं दिया।

एसएमएस प्रिंसिपल को शिकायत

एसएमएस अस्पताल के सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में बानो को एडमिट किया गया है। डॉक्टर्स को मामला पता चला तो उन्होंने बोर्ड का गठन कर दिया। इसमें नेफ्रोलॉजी, यूरोलॉजी के डॉक्टर्स से लेकर मेडिकल ज्यू​रिस्ट शामिल हैं। एसएमएस मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल को लिखित शिकायत की गई है। जांच की जा रही है। एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. दीपक माहेश्वरी ने बताया कि गलत किडनी निकालने का मामला है। इलाज के लिए कहा गया है। मामला दर्ज होता है तो पुलिस कार्रवाई करेगी।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article