Saturday, October 12, 2024

ड्रग्स पर अब लगेगी लगाम! अमित शाह ने कहा- मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले माफिया के खिलाफ सख्त एक्शन लें राज्य सरकार

Must read

जयपुर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज राज्यों के साथ एंकोर्ड यानि उनके एंटी नारकोटिक्स अभियान को लेकर वीसी के जरिए बैठक ली. इसमें केंद्र की ओर से राज्यों को मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले माफिया के खिलाफ राज्य सरकारें प्रभावी एक्शन लें. 

ये निर्देश दिए कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते हुए टीन एजर्स और युवा अक्सर डिप्रेशन में मादक पदार्थों का सेवन करते हैं जिससे उन्हें बचाने के लिए स्कूल्स- कॉलेजों में व्यापक जागरूकता अभियान संचालित किया जाए. केंद्र ने कहा है कि सेना की सहायता से सीमा पार से ड्रग सप्लाई पर लगाम लगाई जाए. 

साथ ही इससे जुड़े एक्ट के तहत प्रभावी कार्रवाई की जाए. जहां जहां से अवैध मादक पदार्थों का परिवहन हो रहा है या ऐसा होना संभव है, वहां चेकपोस्ट और नाके लगाकर और गश्त तेज करके धरपकड़ का अभियान शुरू किया जाए. इसमें वीसी के जरिए सीएस सुधांश पंत, गृह ACS आनंद कुमार और पुलिस और एंटी नारकोटिक्स से जुड़े अधिकारी मौजूद रहे. 

उधर सीएस की ओर से वीसी के जरिए की गई जनसुनवाई में जन संपर्क पोर्टल की शिकायतों के सौ फीसदी निस्तारण, पेंडेंसी को कम करने और शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण समाधान के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि परिवादियों को हर तरह से संतुष्ट करके ही शिकायत निस्तारित की जाए. इसमें 18-20 जिलों के कलेक्टर जुड़े.

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article