Friday, October 11, 2024

तनाव की दुनियां में “संगीत” स्वास्थ्य और मुस्कान से रूह तक तरंगों के सफर का वाई-फाई – डॉ डीपी शर्मा

Must read

हेल्थ स्माईल्स ग्रुप सोसाइटी द्वारा आयोजित एक गीतों भरी सुनहरी शाम बिरला ऑडिटोरियम में आयोजित की गई। खचाखच भरे ऑडिटोरियम में शहर के बड़ी संख्या में संगीत प्रेमी एवं गणमान्य लोग मौजूद थे।
संगीत की शाम को रोचक एवं मधुरिम बनाने का कार्य किया जयपुर के हरदिल अजीज मेलोडियस सिंगर डॉ समीर शर्मा (सैम) एवं रूहानी रफीकी आवाज के स्वर सम्राट केपी सक्सेना ने।
विभिन्न गीतकारों की आवाजों को सुर ताल से पेश किया जयपुर के विभिन्न गायकों यथा डॉ जितेंद्र मक्कड़, गीतिका चतुर्वेदी, रुचि खंडेलवाल, निकिता बंसल एवं रिचा खोडा ने।
कहते हैं कि प्रोफेशन एक अलग विधा है मगर इसके इतर गीत और संगीत से प्रेम और इस प्रेम को आवाज देना एक अलग ही कला है।
पेशे से डॉक्टर, न्यायाधीश, इनकम टैक्स अधिकारी होना एक अलग बात मगर संगीत से प्रेम और फिर उस प्रेम को आवाज देकर जनता के दिलों को जीतना और तनाव की दुनिया में संगीत से रूह तक प्रसन्नता के तारों को रागमय छेड़ना एक अलग बात है।
हजारों लोगों की गरिमामई उपस्थित, खचाखच भरे बिरला ऑडिटोरियम और अलग-अलग क्षेत्र की गणमान्य हस्तियों के बीच इस शाम ने जीवन की एक अलग ही मधुरिमा पेश की। तनाव से मुक्त संडे और काम से मुक्त शाम संगीत के नाम के रूप में।

विशिष्ट अतिथियों एवं गणमान्य अतिथियों में पंडित सुरेश मिश्रा, एवं पद्म श्री मोहम्मद हुसैन अहमद हुसैन के साथ अनेकों पुलिस अधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी एवं न्यायाधिकारी उपस्थित थे।

अति व्यस्तता के बावजूद गणमान्य अतिथियों में स्वच्छ भारत मिशन के राष्ट्रीय एंबेसडर डॉ. डीपी शर्मा भी कार्यक्रम में पहुंचे और संगीत की दुनिया से रूबरू हुए। हाल ही में भारत प्रवास पर आए यूनाइटेड नेशन्स के इंटरनेशनल डिजिटल डिप्लोमेट डॉ शर्मा ने कहा कि तनाव और संघर्ष के चक्रवात में फंसी दुनियां में संगीत एक वह अविरल धारा है जो अपनी तरंगों से रूहों में उतर कर शांति और सौहार्द की बयार बहा सकती है। उन्होंने कहा कि डॉ समीर और जस्टिस केपी सक्सेना को उन्होंने हमेशा विदेश प्रवास पर रहते हुए भी सुना है और सराहा है। डॉ शर्मा का स्वागत नेशनल मोटीवेटर एवं भारत सरकार की सार्वजनिक क्षेत्र की चार संस्थाओं के एमडी सीएमडी रहे डॉ पीएम भारद्वाज ने किया।
नेशनल मोटीवेटर डॉ पीएम भारद्वाज ने कहा कि आजकल ज्यादातर बीमारियां तनाव की वजह से हो रही हैं क्योंकि अधिकांश व्यक्ति तनाव ग्रस्त हैं । उन्होंने कहा कि गीतों भरी शाम जैसे प्रोग्राम बहुत ही सराहनीय हैं। उन्होंने विशेष तौर पर डॉ शर्मा उर्फ सैम और केपी सक्सेना को इस तरह के प्रोग्राम आयोजित करने हेतु तहे दिल से धन्यवाद एवं साधुवाद दिया l

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article