Sunday, October 13, 2024

दावेदारों के समर्थको के अलावा आम जनता का नही हो पाया यात्रा से जुड़ाव , प्रभारी अरुण सिंह और सतीश पूनिया दोनो ने मात्र 8 मिनिट में कही अपनी बात , इस दौरान नही बजी एक बार भी तालियां

Must read

दिव्य गौड़, जयपुर/अजमेर।

राजस्थान में सत्ता परिवर्तन करने के लिए भारतीय जनता पार्टी द्वारा चार अलग अलग स्थानों पर निकाली जा रही परिवर्तन संकल्प रथ यात्रा आज धार्मिक नगरी पुष्कर पहुंची। जहां भाजपा से टिकिट की दावेदारी कर रहे कई उम्मीदवारों ने अलग अलग जगह पर अपने समर्थकों के साथ यात्रा का जोरदार स्वागत किया । खास बात यह रही की स्वागत के दौरान कई जगह बुलडोजर पर चढ़कर उत्साही कार्यकर्ताओं ने फूल बरसाए तो कई समर्थकों ने अपने अपने नेता के पक्ष में नारेबाजी करते हुए भाजपा नेताओ के कानो तक अपने अपने नेताओ का नाम पहुंचाने का भरसक प्रयास किया ।

परिवर्तन यात्रा में खास बात यह रही की उम्मीदवारों के समर्थन में आए कार्यकर्ताओं और लोगो का जोश जितना ज्यादा हाई था उतना ही ठंडा रिएक्शन बीजेपी प्रभारी अरुण सिंह और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया का था । जो कार्यकर्ता सुबह 9 बजे से भाजपा नेताओ का स्वागत करने के लिए पलक पावड़े बिछाकर इंतजार कर रहे थे उन कार्यकर्ताओं को अरुण सिंह और सतीश पूनिया ने स्वागत करने के लिए दो पांच मिनिट का वक्त भी नही दिया । अरुण सिंह तो पुष्कर घाटी से लेकर रामधाम तिराहे तक फूल बरसाने वाले लोगो को रोकने में ही लगे रहे । जिसके चलते कई कार्यकर्ताओं को निराश भी होना पड़ा

लगभग दो घंटे देरी से परिवर्तन यात्रा के पुष्कर पहुंचने पर स्थानीय राम धाम तिराहे पर जोरदार स्वागत किया गया । यहां पर करीब 500 कार्यकर्ता भाजपा नेताओ का सुबह से ही इंतजार कर रहे थे । भाषण देने के लिए मंच भी तैयार था । जिसकी कुर्सियों पर कई बाहरी नेताओ ने पहले से ही कब्जा कर लिया था । यहां पर विधायक सुरेश सिंह रावत द्वारा यात्रा में पधारे नेताओ का 51 किलो फूलो की माला पहनाकर स्वागत किया गया । इसके पश्चात सबसे पहले सतीश पूनिया ने बोलने के लिए माईक संभाला । पूनिया ने कांग्रेस सरकार को निशाना बनाते हुए वही पुरानी बाते कही जो राजस्थान की जनता बीते कुछ महीनों से हर रोज सुनती आ रही है । मात्र साढ़े 3 मिनिट में पूनिया ने अपनी बात कहकर माइक प्रभारी अरुण सिंह को पकड़ा दिया लेकिन उनका भाषण भी यहां मौजूद लोगो में जोश नही भर सका । उन्होंने भी 3 से 4 मिनिट में अपनी बात खत्म कर दी ।इस दौरान खास बात यह रही की दोनो ही मुख्य वक्ताओं के भाषण के दौरान मौजूद कार्यकर्ताओं ने एक बार भी तालियां तक नहीं बजाई । इसके पश्चात यात्रा नागौर जिले के लिए यहां से प्रस्थान कर गई ।

अजमेर से रवाना होने के बाद यात्रा जब पुष्कर घाटी के नीचे स्थित चमत्कारी हनुमान मंदिर पहुंची तो वहां पर रिटायर्ड आई ए एस अधिकारी और बीजेपी टिकिट के प्रबल दावेदारों में से एक हनुमान सिंह भाटी ने चार सौ से ज्यादा समर्थकों के साथ यात्रा का जोरदार स्वागत किया । उन्होंने अरुण सिंह , सतीश पूनिया सहित अन्य नेताओ को साफा और माला भी पहनाई । इस दौरान क्रेन पर चढ़कर भाटी के समर्थको ने जमकर पुष्प वर्षा भी की । इसके बाद विधायक सुरेश रावत के साथ रथ मैं सवार होकर हनुमान सिंह भाटी भी यात्रा के साथ रवाना हो गए ।

आगे बढ़ने पर पंचकुंड नर्सरी डियर पार्क के समीप बीजेपी टिकिट के मजबूत दावेदार मदन सिंह रावत के नेतृत्व में 121 थार जीपों के साथ सैकड़ों समर्थको ने ढोल बाजे बजाकर यात्रा का जबरदस्त स्वागत किया । यहां पर मदन सिंह के समर्थको ने आमने सामने दो जेसीबी मशीन लगाकर उनके ऊपर से सैकड़ों किलो फूल भी बरसाए । इस दौरान रथ पर सवार भाजपा नेताओं ने माईक पर संबोधन करके मदन सिंह रावत की हौसला अफजाई भी की ।

इसके पश्चात रथ यात्रा पुष्कर के प्रवेश द्वार पर पहुंची जहां बीजेपी टिकिट के प्रबल दावेदार और पूर्व प्रधान अशोक सिंह रावत , रावत महासभा के प्रदेश अध्यक्ष शैतान सिंह रावत , वरिष्ठ बीजेपी नेता सुदर्शन इंदौरिया , जिला मंत्री राजेंद्र महावर, जितेंद्र सिंह नोसल सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने सैकड़ों समर्थको के हुजूम के साथ यात्रा का स्वागत किया । इस दौरान खास बात यह रही की अशोक सिंह रावत भाजपा नेताओं को 51 किलो फूलो की माला पहनाकर स्वागत करना चाहते थे लेकिन सारे नेता रथ की छत पर सवार थे । लेकिन इसके बावजूद अशोक रावत का जोश शांत नहीं हुआ और वे इतनी भारी भरकम माला लेकर रथ की खिड़की पर पैर रखते हुए रथ के ऊपर पहुंच गए । उनके पीछे जितेंद्र सिंह नोसल भी ऊपर पहुंच गए और काफी मशक्कत के बाद दोनो नेताओ ने भाजपा नेताओं के गले में माला डाल ही दी ।

यहां से यात्रा रामधाम तिराहे पर पहुंची जहां पुष्कर विधायक सुरेश सिंह रावत के सानिध्य में पालिकाध्यक्ष शिव स्वरूप महर्षि , मंडल अध्यक्ष पुष्कर नारायण भाटी , महामंत्री अरुण वैष्णव सहित बीजेपी पार्षदों कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया । विधायक रावत के द्वारा यहां पर एक मंच भी तैयार किया गया जहां से बीजेपी नेताओं ने मौजूद कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया । मंच पर भाजपा नेता नीरज जैन , ओम भड़ाना , सरिता गैना , नरेंद्र सिंह रावत , हनुमान सिंह भाटी सहित बड़ी संख्या में नेता मौजूद थे ।

पुष्कर षडदर्शन साधु समाज के अध्यक्ष और बीजेपी उम्मीदवार महंत सेवानंद गिरी की अगुवाई में पुष्कर में स्थित विभिन्न आश्रमों के संत महात्माओं ने भी भाजपा नेताओं का स्मृति चिन्ह एवं मालाएं पहनाकर स्वागत किया । इस दौरान भाजपा नेताओं ने संतो के पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया ।

इसके बाद परिवर्तन यात्रा नागौर जिले में प्रवेश करने के लिए रवाना हो गई लेकिन नागौर अजमेर बॉर्डर पहुंचने से पहले जिला परिषद सदस्य महेंद्र सिंह मझेवला द्वारा भी अपने सैकड़ों समर्थको के साथ शानदार स्वागत किया गया ।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article