Sunday, October 13, 2024

दिनदहाड़े राजधानी में सुखदेव सिंह गोगामेढ़ी की गोली मारकर हत्या, राजस्थान अब नहीं रहा शांत प्रदेश, प्रदेश की क़ानून व्यवस्था ख़तरे में, आमज़न भी नहीं सुरक्षित।

Must read

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेढी की आज जयपुर में उनके घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी। दिनदहाड़े तीन बदमाशों ने गोगामेड़ी पर गोलियां चलाई और फिर एक स्कूटी को चुराकर भाग निकले। गोगामेढी को मेट्रोमास हॉस्पिटल में ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। गोगामेढी के साथ घटना के दौरान मौजूद सुरक्षा गार्ड अजीत सिंह भी गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हुआ है। बदमाशों की ओर से की गई फायरिंग में बदमाशों को गोगामेड़ी के घर ले जाने वाले युवक नवीन सिंह शेखावत की भी मौके पर मौत हो गई। गैंगस्टर रोहित गोदारा ने हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट भी शेयर कर दी है ।

पुलिस के अनुसार सुखदेव सिंह गोगामेडी के घर दोपहर दोपहर 1:00 बजे करीब तीन बदमाशों ने सुखदेव सिंह को सोफे पर बैठे हुए गोली मार दी फायरिंग के दौरान गोगामेड़ी के कार्ड ने बढ़ाने की कोशिश की बदमाशों ने उसे पर भी फायरिंग की जाते-जाते एक बदमाश में होगा मेडिकल सर में गोली मारी बदमाशों की ओर से की गई फायरिंग में नवीन को गोली लग गई और उसकी भी मौके पर मौत हो गई

फायरिंग के बाद दो बदमाश भागते हुए घर से बाहर निकले और गली में जा रही एक स्कूटी को रोक कर उसे पर फरार हो गए।

गैंगस्टर रोहित गोदारा ने हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए ट्विटर पर ट्वीट किया कि राम-राम, सभी भाइयों को मैं रोहित गोदारा कपूरीसर ,गोल्डी बरार। भाइयों आज यह जो सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या हुई है इसकी संपूर्ण जिम्मेदारी हम लेते हैं यह हत्या हमने करवाई है भाइयों मैं आपको बताना चाहता हूं कि यह हमारे दुश्मनों से मिलकर उनका सहयोग करता था। उनको मजबूत करने का काम करता था सही बात दुश्मनों की तो वह अपने घर की चौखट पर अपनी अर्थी तैयार रखें जल्दी उनसे भी मुलाकात होगी।

एडीजी इंटेलिजेंस बंद कमरें में खुद ही अपने तय कर लेते हैं कि किन लोगों को सुरक्षा देनी हैं। ये जिम्मेदारी एडीजी इंटेलिजेंस सेंगाथिर की हैं कि जिन लोगों को सुरक्षा प्रदान करनी चाहिए थी उन्हें पुलिस ने सुरक्षा प्रदान nhi की इसके लिए संबंधित अधिकारियो की जिम्मेदारी तय करनी पड़ेगी रोहित स्वामी ने इस घटना की जिम्मेदारी ली हैं इससे पहले भी राजस्थान में कई गैंगवार हो चुकी हैं और हर गैंगवार के बाद घिसा पिटा जवाब दे देती हैं कि हम अपराधियों के खिलाफ कार्यवाही करेंगे और दोषियों को पकड़ेंगे। ये पुलिस का निक्कमापन ही हैं कि वो प्रदेश में कानून व्यवस्था को बनाए रखने में फैल साबित हुई है। प्रदेश की शांति अशांति में बदल गई है और पुलिस के इकबाल पर सवालिया निशान भी खड़ा हो गया है।

बड़ा सवाल यहां पर यह भी खड़ा होता है कि जब सुखदेव सिंह गोगामेडी की ओर से पुलिस को अपनी जान की हानि का हवाला देकर सुरक्षा मांगी गई थी तब पुलिस और इंटेलिजेंस एडीजी सेंगाथिर की तरफ से उन्हें सुरक्षा क्यों नहीं मुहैया कराई गई। अगर पुलिस समय रहते इस कदम को उठा लेती तो आज प्रदेश में एक बड़ी जनहानि नहीं होती। ऐसा एक उदाहरण नही हैं जहां पुलिस को अपनी जान के खतरे की बात बताकर पुलिस से सुरक्षा मांगी गई हो लेकिन अपनी परेशानी को लेकर पुलिस मुख्यालय और एडीजी इंटेलिजेंस सेंगाथिर के यहां कोई सुनवाई नही होती उनके कानों में जूं तक नहीं रेंगती ।

हाल ही में ठीक इस ही एक केस सामने आया हैं जहां एक व्यापारी को रोहित गोदारा गैंग की ओर से जान से मारने की धमकी दी गईं हैं,इस संबध में हर सक्षम स्तर और विभागीय स्तर पर इस संबंध में पुलिस को जानकारी दी जा चुकी हैं और इस संबंध में बराबर अधिकारियो को फॉलो भी किया जा रहा हैं लेकिन पुलिस मुख्यालय में डिपार्टमेंट से सिर्फ दिलासा ही सामने आता हैं सुरक्षा नहीं आती। ऐसा ही एक मामले की एप्लीकेशन डीजीपी उमेश मिश्र और एडीजी सेंगाथिर को दी जा चुकी हैं लेकिन उस पर भी कोई कार्यवाही नही हुई और अभी तक प्रार्थी को सुरक्षा नही दी गईं हैं।

वही इस मामले पर आज राज्यपाल ने डीजीपी उमेश मिश्र को राजभवन में तलब किया हैं। राज्यपाल ने इस घटना के बारे में पुलिस से घटना की पूरी जानकारी ली हैं और अभी तक पुलिस ने क्या कदम उठाए हैं इसके बारे तथ्यात्मक सूचना मांगी हैं।

डीजीपी ने सभी आईजी और एसपी को निर्देशित किया की सभी जिलों में विशेष सतर्कता बरतें साथ ही A श्रेणी की सुरक्षा तय करें। किसी भी तरह की कोई कोताही न बरतें ।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article