Tuesday, October 15, 2024

दिनमान नहीं सुधरे तो मंदिरों में लगाई आग

Must read

गुजरात के राजकोट जिले के एक गांव में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जियाणा गांव में भगवान से नाराज पूर्व सरंपच अरविंद सरवैया ने तीन मंदिरों को आगे के हवाले कर दिया।गुजरात के राजकोट जिले के एक गांव में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जियाणा गांव में भगवान से नाराज पूर्व सरंपच अरविंद सरवैया ने तीन मंदिरों को आगे के हवाले कर दिया। इस हरकत से लोगों में गुस्सा है। पुलिस ने आरोपी पूर्व सरपंच को गिरफ्तार कर लिया है।

पूर्व सरपंच ने गाँव के तीन चार मंदिरों रामपीर मंदिर,बंगला वाली मेलडी माता मंदिर और वासंगी दादा मंदिर में आग लगा दी। जानकारी में सामने आया है कि पूजा पाठ करने के बाद भी जब स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो उसने भगवान के इन मंदिरों में आग लगा दी। 

एयरपोर्ट थाना के एसीपी राजेश बारैया के अनुसार जब यह घटना सामने आई तो गांव में चर्चा होने लगी कि कुछ असामाजिक तत्वों ने इन मंदिरों को जला दिया है। मंदिरों में आग लगी देख लोगों में काफी गुस्सा था और आग लगाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई। इस मामले में एयरपोर्ट पुलिस ने आईपीसी295,435 के तहत केस दर्ज किया है।

गांव के निवासी हमीरभाई बोरिचा के अनुसार पूर्व सरपंच पहले टायर लेकर आया औऱ रामापीर मंदिर जलाया, फिर वहा से एक मूर्ति लेकर मेलडी माता मंदिर में आग लगाई। इसके बाद तीसरे मंदिर में आगजनी की। उसने एक ही रात में तीन मंदिरों में आग लगा दी। बोरिचा के अनुसार गांव के पूर्व सरपंच अरविंद भाई ने यह किया है। हमारी मांग सिर्फ एक ही है हमारे आसपास के सभी गांव को न्याय चाहिए। रामापीर मंदिर 30-35 साल पुराना है। मेलडी माता मंदिर 50-55 साल पुराना है। तीसरा वासंगी दादा का मंदिर 2 साल पुराना है। ऐसे में पूर्व में सरपंच के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article