Sunday, October 13, 2024

दिल्ली शराब घोटाले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को राउज एवेन्यू कोर्ट ने 5 दिन 10 अक्टूबर तक ईडी के रिमांड पर भेजा

Must read

दिल्ली शराब घोटाले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को ईडी ने गुरुवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया, जहां कोर्ट ने सांसद संजय सिंह को 5 दिनों की ईडी रिमांड हिरासत में भेज दिया। 

सांसद संजय सिंह और ईडी की दलीलों को सुनने के बाद राउद एवेन्यू कोर्ट ने फैसला दिया कि संजय सिंह 10 अक्टूबर तक ईडी की हिरासत में रहेंगे। ईडी अब 10 अक्टूबर को संजय सिंह को 2 बजे कोर्ट में पेश करेगी। इससे पहले कुछ देर के लिए कोर्ट ने रिमांड पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था ईडी ने 10 दिनों की रिमांड मांगी थी, जहां संजय सिंह ने ईडी की रिमांड का विरोध किया था।

सुनवाई के दौरान संजय सिंह के अधिवक्ता सोमनाथ भारती ने कोर्ट में कहा कि संजय सिंह को किस बेसिस पर गिरफ्तार किया है, यह बताया जाए।उन्होंने कहा किदिनेश अरोड़ा और अमित अरोड़ा बार-बार बयान बदलते रहे हैं। इस पर राउज एवेन्यू कोर्ट में ईडी के अधिवक्ता ने कहा कि दो अलग-अलग ट्रांजेक्शन हुए हैं और यह कुल 2 करोड़ का लेन देन है। ईडी ने 10 दिनों की रिमांड की मांग की थी, जिसका संजय सिंह ने विरोध जताया है।

जांच एजेंसी ईडी ने कोर्ट में कहा कि 2 बार में 2 करोड़ का लेनदेन हुआ है। दिनेश अरोड़ा के बयान के अनुसार सर्वेश मिश्रा, जो संजय सिंह के घर पर रहते हैं ने फोन पर लेनदेन की बात की पुष्टि की है। ईडी ने संजय सिंह की 10 दिनों की रिमांड मांगी है। कोर्ट ने कहा कि पीएमएलए तभी लग सकता है जब अपराध की रकम दी जाए और अपराध की रकम का परोक्ष या अपरोक्ष रूप से आरोपी से जुड़ना जरूरी है। सांसद संजय सिंह के अधिवक्ता ने ईडी द्वारा 10 दिन की रिमांड की मांग का कड़ा विरोध किया। उन्होंने कहा कि एक साल में 239 बार सर्च की गई, डिजिटल साक्ष्य के अलावा कुछ नहीं मिला। संजय सिंह के अधिवक्ता ने कोर्ट को देखना चाहिए कि मेरे आवास पर रेड में कुछ भी ऐसा नहीं मिला है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article