Friday, October 25, 2024

दी बार एसोसिएशन जयपुर के अध्यक्ष पवन शर्मा की शिकायत पर पुलिस आयुक्त ने फर्जी मुकदमा दर्ज करने वाली अधिवक्ता भावना शर्मा के खिलाफ मामला दर्जकर किया गिरफ्तार,14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

Must read

दी बार एसोसिएशन जयपुर के अध्यक्ष पवन शर्मा और महासचिव राजकुमार शर्मा ने जयपुर के पुलिस कमिश्नर से मुलाकात अधिवक्ता भावना शर्मा द्वारा साथी अधिवक्ता लोकेश गौड और नीतीन मीणा के खिलाफ झूठे मुकदमें दर्ज करवा नाजायज रूप से रूपयों मांग करने के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। दी बार एसोसिएशन, जयपुर के अध्यक्ष पवन शर्मा और महासचिव राजकुमार शर्मा की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए पुलिस आयुक्त बीजू जोर्ज जोसेफ ने भावना शर्मा के खिलाफ सदर थाना में मामला दर्ज कराया। 

दी बार एसोसिएशन, जयपुर के अध्यक्ष पवन शर्मा और महासचिव राजकुमार शर्मा ने पुलिस कमिश्नरबीजू जोर्ज जोसेफ को शिकायत पत्र में बताया कि अधिवक्ता भावना शर्मा द्वारा वर्ष 2016 से वर्ष 2024 तक 20 लोगों के खिलाफ करीब 16 मुकदमें 376, 354 आईपीसी के दर्ज करवाये गये (जिनमें भावना शर्मा द्वारा करीब 12 मामलों में राजीनामा कर लिया) की सूची सुपुर्द की गई।

पुलिस आयुक्त जोसेफ ने इस मामले को गंभीर मानते हुए भावना शर्मा के विरूद्ध 182/211 दण्ड प्रक्रिया संहिता की कार्यवाही करने के लिए सम्बन्धित पुलिस अतिरिक्त आयुक्त को निर्देश दिए। वर्तमान में लम्बित सभी प्रकरणों की जॉच अतिरिक्त पुलिस आयुक्त गुरू शरण राव, स्पेशल इन्वेस्टीगेशन यूनिट क्राईम अगेन्स्ट वीमन को सुपुर्द कर शीघ्र कार्यवाही की गई और राव एडिशनल एसपी द्वारा प्रकरण संख्या 146/2023 पुलिस थाना सदर जयपुर सदर में अनुसंधान करते भावना शर्मा के विरूद्ध अपराध प्रमाणित मानकर भावना शर्मा को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहाँ से कोर्ट ने भावना शर्मा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा दिया है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article