Saturday, October 12, 2024

देश में क्या हो रहा हैं! नीट पीजी एंट्रेंस एग्जाम भी स्थगित, 23 जून को होनी थी परीक्षा, बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़, सरकार लाचार बेबस

Must read

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट-पोस्टग्रेजुएट NEET PG 2024 को स्थगित कर दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर पोस्ट किया, “नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन द्वारा आयोजित नीट पीजी प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दी गई है। नई तिथि जल्द ही जारी की जायेगी।”

नीट पीजी की परीक्षा रविवार, 23 जून 2024 को सुबह 9 बजे से शुरू होने वाली थी। इससे एक दिन पहले, यानी शनिवार 22 जून की रात 10 बजे के बाद हेल्थ मिनिस्ट्री का अपडेट आया कि NEET PG Postpone किया जा रहा है।

मंत्रालय ने कहा कि कुछ प्रतियोगी परीक्षाओं की शुद्धता के बारे में आरोपों की हालिया घटनाओं को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने मेडिकल छात्रों के लिए राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली NEET-PG प्रवेश परीक्षा की प्रक्रियाओं की मजबूती का गहन मूल्यांकन करने का निर्णय लिया है. इसलिए एहतियाती कदम के रूप में रविवार यानी 23 जून, 2024 को आयोजित होने वाली नीट-पीजी प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है.

परीक्षा स्थगित होने से छात्रों को हुई असुविधा के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने खेद व्यक्त किया है. मंत्रालय ने कहा कि यह निर्णय छात्रों के सर्वोत्तम हित में और परीक्षा प्रक्रिया की पवित्रता बनाए रखने के लिए लिया गया है.

युवाओं के बीच विश्वास खो चुकी है सरकार… 
परीक्षा स्थगित करने पर कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि कल होने वाली नीट-पीजी परीक्षा आज रात स्थगित कर दी गई…यह सरकार परीक्षाएं नहीं करवा पा रही है. सरकार युवाओं के बीच अपना विश्वास पूरी तरह खो चुकी है. शिक्षा मंत्री चार दिन पहले एनटीए को क्लीन चिट दे रहे थे, अब उन्होंने एनटीए के महानिदेशक को पद से हटा दिया है. खेड़ा ने सवाल किया, परीक्षाओं में गड़बड़ी के लिए कौन जिम्मेदार है? किसे बचाया जा रहा है? इसकी जांच कब होगी? सरकार कब परीक्षाएं सही तरीके से करवा पाएगी? इन सवालों के जवाब लोगों को देना होगा.

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article