Thursday, October 17, 2024

देश में जातिगत मतगणना की है जरूरत,भाजपा दो भारत चाहती है, एक गरीबों के लिए और एक उद्योगपतियों के लिए: राहुल गांधी

Must read

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा दो भारत चाहती है, एक गरीबों के लिए और एक उद्योगपतियों के लिए। उन्होंने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार आई तो जातीय मतगणना कराई जाएगी।

रविवार को गोठड़ा (बूंदी), दोसा और सीकर में जनसभाओं को कांग्रेस के नेताराहुल गांधी ने कहा कि आज नरेंद्र मोदी कह रहे हैं कि भारत में कोई जाति नहीं है केवल गरीब है। लड़ाने के समय एकदम ओबीसी, दलित सब पैदा हो जाते हैं। ये उनकी विचारधारा है। इसलिए मैं कन्याकुमारी से कश्मीर तक चला हूं। 

राहुल गांधी ने कहा कि इस देश को अब जातीय जनगणना करवाना जरूरी है। देश में पिछड़ों की आबादी कम से कम 50 प्रतिशत है। पीएम मोदी ने पूंजीपतियों का 14 लाख करोड़ रुपए का कर्जा माफ किया। पर कांग्रेस सरकार ने राजस्थान में लोगों के इलाज के लिए मुफ्त योजना शुरू की।

राहुल गांधी ने कहा कि देश को सांसद और विधायक नहीं बल्कि अधिकारी चलाते हैं। लेकिन देश के अधिकारी वर्ग में पिछड़ों-दलितों-आदिवासियों की भागीदारी में नहीं हैं। इस पर पीएम मोदी कुछ नहीं बोलते हैं।

सचिन पायलट ने भाजपा की डबल इंजन की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कांग्रेस ने भाजपा का एक इंजन हिमाचल में व दूसरा कर्नाटक में फेल कर दिया और 2024 के लोकसभा चुनाव में पूरा इंजन ही फेल देंगे।

पायलट ने जिले के सभी कांग्रेस प्रत्याशियों का नाम लेते हुए कहा हम सभी आपकी सेवा करते हुए आए हैं, ऐसे में 25 नवंबर को सभी बातें भुलाकर कांग्रेस को वोट देकर सभी उम्मीदवारों को जिताए।

पायलट ने राहुल गांधी को भरोसा दिलाते हुए कहा दौसा जिले ने हमेशा कांग्रेस पार्टी को समर्थन दिया है। कुछ लोग छोटी-मोटी टोका-टकी करते रहते हैं, लेकिन हम सब लोग मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं और भाजपा को शिकस्त देंगे। पायलट ने सभा में मौजूद भीड़ के हाथ खड़े करवाकर कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए समर्थन मांगा।

बूंदी में कांग्रेस प्रत्याशी हरिमोहन शर्मा, हिंडोली में कांग्रेस प्रत्याशी और खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना और केशोरायपाटन में कांग्रेस प्रत्याशी और विधायक सीएल प्रेमी कांग्रेस प्रत्याशी हैं। कांग्रेस की सभा में दौसा से प्रत्याशी मुरारीलाल मीणा, सिकराय से ममता भूपेश, बांदीकुई से जीआर खटाना व महुवा से ओमप्रकाश हुड़ला समेत प्रदेश सह प्रभारी अमृता धवन, जिलाध्यक्ष रामजीलाल ओढ़, जिला प्रमुख हीरालाल सैनी, सविता मीणा, उपजिला प्रमुख मानदाता मीणा, ब्लॉक अध्यक्ष हेमराज निमाली समेत प्रधान व कांग्रेस पदाधिकारी मौजूद रहे। जबकि लालसोट से प्रत्याशी परसादीलाल मीणा सभा में नहीं पहुंचे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article