Saturday, October 12, 2024

देश में स्किल एवं वैल्यू बेस्ड के साथ प्रैक्टिकल ओरिएंटेड शिक्षा की आवश्यकता- डॉ पीएम भारद्वाज

Must read


ICFAI यूनिवर्सिटी जयपुर के दीक्षारंभ कार्यक्रम मे बोलते हुए राष्ट्र के जाने-माने मोटिवेशनल एवं मैनेजमेंट गुरु डॉ पीएम भारद्वाज ने कहा कि विद्यार्थियों को स्किल एवं वैल्यू बेस्ड के साथ-साथ प्रैक्टिकल ओरिएंटेड शिक्षा ग्रहण करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे देश के छात्र बहुत ही प्रतिभाशाली है एवं हमारा देश दोबारा से सोने की चिड़िया एवं विश्व गुरु बन सकता है, इसके लिए हमें आवश्यकता है कि जुनून के साथ विद्यार्थी काम करें ताकि हमारा देश फिर से विश्व गुरु बन सके।
कार्यक्रम के प्रारंभ में यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रोफेसर एचपी सिंह ने एमिनेंट स्पीकर डॉ पीएम भारद्वाज का स्वागत किया। डॉ भारद्वाज ने विद्यार्थी एवं शिक्षक गणों को भारत को विश्व फिर से विश्व गुरु बनाने के लिए मंत्र साझा किए। प्रोग्राम में बड़ी संख्या में विद्यार्थियों के साथ-साथ शिक्षक गणों ने हिस्सा लिया।
कार्यक्रम के दौरान डॉ पीएम भारद्वाज ने प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान के राष्ट्रीय ब्रांड एंबेसडर डॉ डीपी शर्मा के स्वच्छ भारत अभियान को सफल करने के लिए किया जा रहे प्रयासों की खुले मन से प्रशंसा की एवं साथ में विद्यार्थी एवं शिक्षक गणों को स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने एवं साथ में स्किल एवं वैल्यू बेस्ड प्रैक्टिकल ओरिएंटेड इंडस्ट्री कनेक्ट एवं एंप्लॉयमेंट ओरिएंटेड एजुकेशन सिस्टम की शपथ भी ग्रहण करवाई। विद्यार्थी एवं शिक्षक गणों ने शपथ ली की अपने देश भारतवर्ष को विश्व गुरु एवं सोने की चिड़िया बनाने हेतु पूरे प्रयास करेंगे।
मोटिवेशनल सेशन में वाइस चांसलर प्रोफेसर एचपी सिंह डीन प्रोफेसर ए के सैनी प्रोफेसर राजा मुखर्जी प्रोफेसर मानवेंद्र सिंह ने भी भाग लिया।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article