Thursday, October 17, 2024

दौसा जिले में डीएसटी की बड़ी कार्रवाई, नाबालिग से गैंगरेप का आरोपी जयपुर से गिरफ्तार, 5000 रुपये का है इनामी

Must read

दौसा में नाबालिग बालिका को रात के समय घर से उठाकर खेतों में ले जा कर जबरन गैंगरेप करने के मामले में दौसा डीएसटी ने राहुवास थाना क्षेत्र के नीमड़ी की ढाणी के रहने वाले आरोपी रामू मीना पुत्र घासी लाल (26) को जयपुर से दस्तयाब कर गिरफ्तार कर लिया है।आरोपी की गिरफ्तारी पर पांच हजार रुपये का इनाम घोषित है।

एसपी रंजीता शर्मा ने बताया कि परिजनों द्वारा दी गई रिपोर्ट के अनुसार 21 मई की रात करीब 12 बजे थाना राहुवास क्षेत्र की एक नाबालिग लड़की शौच के लिए घर से बाहर निकली थी। अचानक उसी के गांव का रवि उर्फ धोल्या मीना व पिंटू उर्फ दीपक मीना पुत्र बदरी लाल वहां आए और उसे जबरदस्ती उठाकर मकान के पीछे खेतों के डोलो में ले गये।जहां नाबालिग के साथ मारपीट कर जबरदस्ती आरोपियों ने बारी बारी से बलात्कार किया।साथ ही किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी गई।

धमकी की वजह से नाबालिग ने अपने घर पर किसी को कुछ नहीं बताया। 27 मई की रात दोनों फिर से आ गए और घर के बाहर सो रही नाबालिक को उठाकर खेतों में ले जाकर बुरी तरह मारा और फिर से गैंगरेप किया। चिल्लाने की आवाज सुनकर परिजन मौके पर पहुंचे तो आरोपी रवि व पिंटू भाग गये।अर्द्ध बेहोशी की हालत में बच्ची को घर लेकर पहुंचे। 

उसके बाद आरोपियों ने लड़की के परिवार वालों को ऐलानियां धमकी दी कि हमारे खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया तो पूरे परिवार सहित जान से मार देंगे।एक आरोपी रवि उर्फ धोल्या मीना ने कहा मेरे खिलाफ पहले भी बलात्कार का मुकदमा चल रहा है और मैं जेल काटकर आया हूं।परिजनों द्वारा दी गई इस रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई।

आईजी रेंज अनिल कुमार टांक के निर्देश पर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसपी रंजीता शर्मा द्वारा सीओ चारुल गुप्ता के सुपरविजन एवं डीएसटी प्रभारी चन्द्र शेखर शर्मा के नेतृत्व में गठित की गई टीमों द्वारा तकनीकी एवं मुखबिर से मिली सूचना पर दौसा,जयपुर,सवाई माधोपुर व अलवर में वांछित अपराधियों की रिश्तेदारियों व दोस्तों के घर दबिश दी गई। 

इसी दौरान 13 मई को डीएसटी व थाना राहुवास पुलिस ने गैंगरेप के एक आरोपी रवि कुमार उर्फ धोल्या मीना को जयपुर से दस्तयाब कर लिया था। जिसे पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया।अन्य आरोपियों की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही थी।जिनकी गिरफ्तारी के लिए सभी संभावित स्थानों पर दबिशें दी जा रही थी। गुरुवार को टीम ने जयपुर से घटना के एक और आरोपी रामू मीना को पकड़ लिया है।जिस मामले में गिरफ्तार कर अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।इस कार्रवाई में डीएसटी दौसा के कांस्टेबल विजय कुमार की विशेष भूमिका रही।टीम में हैड कांस्टेबल प्रदीप राव व लोकेश शर्मा,कांस्टेबल घनश्याम,राजू लाल,बालकेश व चालक राकेश शामिल थे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article