Tuesday, October 15, 2024

नगरीय विकास मंत्रालय के काम अब ऑनलाइन होंगे,कार्य प्रणाली पारदर्शिता और भ्रष्टाचार रहित होंगी : झाबर सिंह

Must read

नगरीय विकास मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने कहा कि नगरीय विकास मंत्रालय के जितने भी काम होंगे अब 31 जनवरी के बाद ऑनलाइन हो जाएंगे साथ ही ऑनलाइन में समय से उनका निस्तारण हो इसकी सुनिश्चितता की जाएगी। उन्होंने कहा कि विभाग की कार्यप्रणाली पूरी तरह से पारदर्शी व भ्रष्टाचार रहित होंगी,विकास कार्यों में गुणवत्ता होगी इसमें कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

राज्य के नगरीय विकास व स्वायत्त मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने बुधवार को जयपुर से कोटा जाते समय नेशनल हाइवे जयपुर -कोटा के समीप भाजपा कार्यकर्ताओ की तरफ से किए गए स्वागत कार्यक्रम मे मिडिया से बातचीत में कहा कि सभी स्वायत्तशासी  संस्थाओ को निर्देश दिए गए है कि उनका संबंधित विभागों में आपस से सामंजस्य हो।उन्होंने कहा कि नगर परिषद सड़क बनाती है उसको कभी पीएचईडी तोड़ देती है,कभी बिजली विभाग खोद देता हैं।सभी विभागों में सामंजस्य होगा तो इनका रख रखाव अच्छा होगा।

चंबल रिवर फ्रट मामले में भाजपा की तरफ से भ्रष्टाचार संबंधी उठाए गए सवाल के जवाब में मंत्री  झाबर सिंह ने कहा कि बिना आग धुंआ नही उठता है, चम्बल रिवर फ्रंट की पूरी जाँच कराई जाएगी, जो भी दोषी होगा सख्त कार्यवाही होंगी।

हाल ही स्वच्छता सर्वेक्षण में राजस्थान के निराशाजनक रेंक संबंधी सवाल पूछे जाने पर उन्होंने खेद व्यक्त करते हुए कहा कि अब नई कार्ययोजना तैयार करेंगे और राजस्थान को स्वच्छ राज्य बनाएंगे । सफाई व्यवस्था गड़बड़ाई हुई हैं उसको सुचारू करवाएंगे।हमारे राज्य में डूंगरपुर एक उदाहरण है उसका जल्द ही निरीक्षण करूँगा।थोड़ा समय लगेगा लेकिन परिणाम बेहतर मिलेगा।

अयोध्या मे 22 जनवरी को श्रीराम मंदिर मे मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कहा कि मैंने मेरे विभागों को निर्देशित किया है कि उस दिन दीपोत्सव मनाये। मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के समय एवं अन्य तरह के विरोधी बयानबाजी मामले में कहा कि जब से सृष्टि की रचना हुई है सतयुग हो, त्रेतायुग हो, द्वापरयुग हो,अभी कलयुग है, धर्म व अधर्म की लड़ाई सदा चलती रही है। उन्होंने कहा कि जितने भी असुर हुए हैं वह किसी न किसी देवता से वरदान प्राप्त किए हुए रहते हैं।

नगरीय विकास मंत्री झाबर सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओ से कहा कि मेरे मंत्रालय से जुडी कोई भी समस्या हो तुरंत मुझे बताए साथ ही यदि कोई गड़बड़ी हो तो प्रमाण सहित उपलब्ध कराए तुरंत कार्यवाही होंगी।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article