Thursday, October 17, 2024

नयी सरकार को आशीर्वाद देने के लिए ट्रांसजेंडर समुदाय के सदस्य शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे

Must read

मनोनीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और नयी मंत्रिपरिषद के सदस्यों को आशीर्वाद देने के लिए शपथग्रहण समारोह में ट्रांसजेंडर समुदाय के करीब 50 लोगों को आमंत्रित किया गया है। समारोह से पहले, भाजपा सांसद और पूर्व सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री वीरेंद्र कुमार ने अपने आवास पर समुदाय के सदस्यों को सम्मानित किया। कुमार ने मीडिया से कहा, यह प्रधानमंत्री मोदी के सबका साथ, सबका विश्वास और सबका प्रयास के आह्वान का एक हिस्सा है। 

समारोह में ट्रांसजेंडर लोगों को शामिल करना प्रधानमंत्री के समावेशिता के संदेश को मजबूत करने के लिए है। उन्होंने कहा कि यह पहली बार है कि ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों को शपथग्रहण समारोह के लिए औपचारिक रूप से आमंत्रित किया गया है। कुमार ने कहा कि समारोह में शामिल होने जा रहे संबंधित लोगों ने ट्रांसजेंडर समुदाय के सशक्तीकरण में योगदान दिया है। 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उप्र इकाई से जुड़ीं सोनम किन्नर ने कहा कि वह समुदाय के 50 सदस्यों के साथ नयी सरकार को आशीर्वाद देने के लिए यहां आई हैं। उन्होंने कहा, हमें इस बात का दुख है कि जाति-आधारित राजनीति के कारण प्रधानमंत्री मोदी को उम्मीद के मुताबिक सीट नहीं मिलीं, लेकिन हमें अपने प्रधानमंत्री पर पूरा भरोसा है और स्थिति में सुधार होगा।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article