Saturday, October 12, 2024

नागौर में आरएलपी, भाजपा समर्थक भिड़े, चूरू में मारपीट

Must read

राजस्थान के नागौर जिले में आज मतदान के दैरान भाजपा प्रत्याशी ज्योति मिर्धा और कांग्रेस समर्थित आरएलपी उम्मीदवार हनुमान बेनीवाल के समर्थकों में झड़प हो गई। वहीं, चुरू क्षेत्र के आसलखेड़ी पंचायत के गांव रामपुरा रेणु गांव में कांग्रेस के पोलिंग एजेंट पर स्टूल से हमला किया गया, जिससे उनके सिर में चोट लग गई।

राजस्थान के नागौर जिले में आज मतदान के दैरान भाजपा प्रत्याशी ज्योति मिर्धा और कांग्रेस समर्थित आरएलपी उम्मीदवार हनुमान बेनीवाल के समर्थकों में झड़प हो गई। दोनों दलों के समर्थकों के बीच पहले बहस हुई, फिर देखते ही देखते मारपीट होने लगी। स्थिति को काबू में करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। वहीं, चुरू क्षेत्र के आसलखेड़ी पंचायत के गांव रामपुरा रेणु गांव में कांग्रेस के पोलिंग एजेंट पर स्टूल से हमला किया गया, जिससे उनके सिर में चोट लग गई।

नागौर से मिली जानकारी के अनुसार कुचेरा कस्बे में भाजपा और आरएलपी प्रत्याशी के समर्थकों में झड़प हो गई, जिससे कुचेरा नगरपालिका अध्यक्ष तेजपाल मिर्धा के सिर में चोट लग गई। बताया जा रहा है कि आरएलपी और भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों के बीच झड़प होने पर तेजपाल मिर्धा बीच-बचाव करने गए थे, तभी उनके सिर में चोट लगी। अब स्थिति काबू में बताई जा रही है. 

इस मामले में नागौर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष हनुमान बांगड़ा का कहना है कि तेजपाल मिर्था, जिन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए 6 साल के लिए कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया है, वो आज हनुमान बेनीवाल के नेतृत्व वाले भारतीय गठबंधन का प्रतिनिधित्व करने वाले कार्यकर्ताओं और मतदान केंद्र एजेंटों को डराने का प्रयास कर रहे थे। पर इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ता और एजेंट दृढ़ रहे। धमकी की रणनीति के आगे झुकने से इनकार कर दिया।

तेजपाल मिर्धा को बीते दिनों कांग्रेस ने हनुमान बेनीवाल की शिकायत पर कांग्रेस से निष्कासित किया था. जिसके बाद वो भाजपा में शामिल हो गए थे।

नागौर लोकसभा सीट राजस्थान की हॉट सीटों में शुमार है। यहां से आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल कांग्रेस के समर्थन के साथ मैदान में है। दूसरी ओर भाजपा ने कांग्रेस ने आई ज्योति मिर्धा को प्रत्याशी बनाया है। नागौर लोकसभा सीट पर दोपहर तीन बजे तक 41.56 प्रतिशत मतदान हुआ है। 

कांग्रेस एजेंट का सिर फोड़ा

इधर. चुरू में लोकसभा चुनाव में फर्जी मतदान रोकने की बात को लेकर सादुलपुर के गांव रामपुर रेणु के बूथ संख्या 36 पर बूथ एजेंट विजेंद्र जाखड़ (47) के सिर पर टेबल से हमला कर दिया गया। विजेंद्र ने कहा कि नरपत सिंह और नाहर सिंह ने उसके साथ फर्जी मतदान की बात को लेकर मारपीट की है। पीड़ित ने भालेरी पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है और उसका इलाज डीबी अस्पताल में चल रहा है।

इस मामले में चूरू से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल कस्वां ने कहा कि ये हरकत लोकतांत्रिक व्यवस्था में कतई स्वीकार्य नहीं है और दो दिन से धमकी दिए जाने पर स्थानीय प्रशासन को अवगत भी करवाया गया, लेकिन प्रशासन का रवैया संवेदनहीन रहा। 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article