Saturday, October 19, 2024

नारीशक्ति वर्धन अधिनियम भारत के इतिहास में महिला सशक्तिकरण का सबसे बड़ा व ऐतिहासिक कदमः- वासुदेव देवनानी

Must read

झालवाड़/झालरापाटन । भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्रा के अंतर्गत बारां के छबड़ा विधानसभा में प्रेसवार्ता का आयोजन हुआ।
प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए यात्रा के संयोजक व भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष चुन्नीलाल गरासिया ने कहा कि यह यात्रा डूंगरपुर के बेणेश्वर धाम से 3 सितंबर को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा हर झंडी दिखाकर शुरू हुई थी। यात्रा डूंगरपुर जिले से बांसवाड़ा होते हुए प्रतापगढ़, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, बूंदी, कोटा देहात, होते हुए बारां जिले में प्रवेश किया। परिर्वतन यात्रा अब तक 10 जिलों से होकर लगभग 45 से अधिक विधानसभा क्षेत्रों में 2000 किलोमीटर से अधिक का सफर तय कर चुकी है। यात्रा के दौरान प्रत्येक विधानसभा में जनता का गहलोत सरकार के प्रति भारी रोष देखने को मिला।
गरासिया ने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में रहते आदिवासी वर्ग के लिए कुछ नहीं किया गया बल्कि इस दौरान राजस्थान में दलितों पर अपराध के मामलें चरम पर है। आदिवासी महिला को निर्वस्त्र करने की घटना व आदिवासी युवकों की हत्या से स्पष्ट हो गया कि कांग्रेस सरकार पूर्णतया दलित विरोधी सरकार है। क्योंकि पिछले 5 सालों में यह सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। कांग्रेस के सभी विधायक मिनी मुख्यमंत्री बनकर विकास कार्याे में रोड़ा अटका रहे हैं और भ्रष्टाचार को संरक्षण देते हैं गहलोत सरकार का यह कार्यकाल इतिहास में सबसे भ्रष्ट कार्यकाल के तौर पर हमेशा याद रहेगा।
प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा कि लोकतंत्र के नए संसद भवन में भारत सरकार द्वारा नारी शक्ति वंदन महिला सशक्तिकरण अधिनियम एक सराहनीय व सबसे महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक कदम है। भारत ज़ी-20 के अध्यक्षता करते हुए आज वैश्विक मित्र क्षमता का परिचायक बन चुका है वहीं धार्मिक आस्था के केंद्र उज्जैन के महाकाल लोक, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर व अन्य स्थानों का विकास हुआ। परंतु विपक्षी कांग्रेस सनातन धर्म को मलेरिया, डेंगू जैसी बीमारी बताकर सनातन का अपमान कर रही है जबकि भाजपा सनातन धर्म की रक्षा के लिए तत्पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विश्वकर्मा योजना के अंतर्गत कामगार भाइयों को रोजगार मिलेगा, साथी युवाओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है दैनिक भत्ता और किट के लिए 15000 की राशि अनुदान व 3 लाख रुपए तक बिना गारंटी लोन भी दिया जाएगा इस प्रकार की योजनाओं से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत चौमुखी विकास कर रहा है। परिवर्तन संकल्प यात्रा की सभाओं में जनसमूह का आशिर्वाद यह दर्शाता है की आमजन को भाजपा से बहुत उम्मीद है जो भाजपा को एक मजबूत विकल्प के रूप में देख रही है।
वासूदेव देवनानी ने कहा कि राजस्थान में आरपीएससी जैसी पवित्र संस्था अब पेपर लीक का गढ़ बन चुकी है और गहलोत सरकार दोषियों को सजा दिलाने में नाकाम साबित हुई माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डीपी जारौली सहित अन्य मुख्य आरोपीयों को यह सरकार बचा रही है, हाल ही में ईडी ने आरपीएससी सदस्य बाबूलाल कटारा को गिरफ्तार किया जो शुरूआत से कहता आ रहा है कि वह पैसे देकर आरपीएससी का मेंबर बना हैं और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कार्यक्रमों के होर्डिंग लगवाने का उसे इनाम मिला है। इस भ्रष्ट सरकार के राज में भर्ती परीक्षाओं के 19 पेपर लीक से युवाओं के साथ बड़ा छलावा हुआ है और रोजगार देने के नाम सरकार उदासीनता बरत रही है। प्रदेश में शिक्षा क्षेत्र को भाजपा सरकार 26 वें स्थान से दूसरे स्थान पर ले आई लेकिन अब इस सरकार ने फिर वही स्थिति कर दी। कांग्रेस बार बार मणिपुर की बात कर रही है लेकिन राजस्थान में महिलाओं को निर्वस्त्र करने, दुष्कर्म व साधु संतों की हत्या जैसे संगीन मामलों पर कोई बात नहीं करती। आज कांग्रेस के इस अराजक वातावरण में तुष्टिकरण की पराकाष्ठा तो यह है कि भगवा यात्रा, धार्मिक रैलियों, आयोजन पर रोक लगाई जाती है, मंदिर तोड़े जाते हैं वहीं तुष्टिकरण की राजनीति के कारण विशेष संगठन समुदाय को रैली की अनुमति देते हैं। इस भेदभाव वाले कुशासन से प्रदेश की जनता तंग हो चुकी है और इस कांग्रेस सरकार की तीन महीने बाद विदाई तय है।
प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच ने गहलोत सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बारां से कांग्रेस के मंत्री प्रमोद जैन भाया पर अपनी ही सरकार के वरिष्ठ विधायक भरत सिंह कुंदनपुर खनन मामलों को लेेकर आरोप लगा रहें हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि यदि भरत सिंह के आरोप गलत है तो प्रमोद भाया उन पर मानहानि का दावा क्यों नहीं करते इसका सीधा सा अर्थ है कि कुंदनपुर द्वारा लगाये आरोप सही हैं। कैग की रिपोर्ट के अनुसार ड्रोन सर्वे से साबित होता है कि भाया के संरक्षण में 35000 करोड़ का घोटाला हुआ और खनन माफिया फल फूल रहा है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article