Saturday, October 19, 2024

नारी शक्ति वंदन बिल लागू होने से महिलाओं की शक्ति और आत्मविश्वा बढेगा – सीपी जोशी

Must read

नारी शक्ति वंदन बिल से सशक्त महिला सशक्त देश के सपने होंगे साकार – सीपी जोशी
विपक्ष इतने साल सत्ता में था, तब महिला आरक्षण बिल क्यों नहीं पारित करवाया – सीपी जोशी

जयपुर, 19 सितंबर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने आज केन्द्र सरकार द्वारा प्रस्तुत किए गए महिला आरक्षण ’’नारी शक्ति वंदन’’ बिल का स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया।

सीपी जोशी ने कहा केन्द्र की मोदी सरकार ने हमेशा से ही देश के विकास में महिला शक्ति को आगे लाने का प्रयास किया है इसी कड़ी में महिला आरक्षण बिल लागू होने पर लोकसभा और राज्यों की विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण होगा, जिससे देश के विकास में महिलाओं की भागीदार बढ़ेगी, महिलाओं की शक्ति बढेगी, साथ ही उनमें आत्मविश्वास भी जागृत होगा।

सीपी जोशी ने कहा मोदी सरकार ने अपने शासनकाल में देश को मजबूत करने और महिलाओं को आगे बढ़ाने की दिशा में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना, सुकन्या समृद्धि योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, सुरक्षित मातृत्व आश्वासन सुमन योजना, फ्री सिलाई मशीन योजना, प्रधानमंत्री समर्थ योजना जैसी योजनाओं के साथ जनधन खाते खोलने, शौचालय निर्माण के ऐतिहासिक कार्य किए हैं। आज देश में पहली बार एक ऐसी महिला राष्ट्रपति बनी है, जो आदिवासी समाज से आती है।

महिला आरक्षण बिल पर विपक्ष का बयान हमने इसकी मांग की थी पर पलटवार करते हुए सीपी जोशी ने इतने साल सत्ता में रहते हुए बिल क्यों नहीं पारित करवाया। उन्होंने कहा कोई भी काम करने में इच्छा शक्ति का होना आवश्यक है, मोदी सरकार कहने में नहीं करने में विश्वास रखती है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article