Saturday, October 12, 2024

नियम बनाने वाले ख़ुद तोड़ रहे नियम, कैसे करे दूसरों से सही आशा

Must read

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के डोटासरा और गहलोत के जेल जाने के बयान के बाद से ही कांग्रेस दिलावर पर जमकर भड़की हुई है। कांग्रेस के नेता लगातार मंत्री मदन दिलावर पर हमले बोल रहे हैं। इस बीच राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के महासचिव जसवंत सिंह गुर्जर ने एक बार फिर से दिलावर पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर दिलावर का एक वीडियो शेयर करते हुए कहा कि ‘ये कैसे शिक्षा मंत्री हैं? ना तो इन्हें नियमों की समझ है, ना इन्हें सामने लिखे हुए का ज्ञान!
शिक्षा मंत्री की योग्यता को लेकर गुर्जर ने किया हमला
दरअसल पीसीसी महासचिव गुर्जर ने दिलावर का एक वीडियो शेयर किया। इसमें दिलावर दसवीं बोर्ड की परीक्षा परिणाम के बाद एक स्टूडेंट को फोन पर बधाई दे रहे हैं। वहीं बधाई देते समय शिक्षा मंत्री स्टूडेंट के प्राप्त अंकों को लेकर विषय का नाम बोलते हुए चूक गए। इस पर गुर्जर ने कटाक्ष करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा कि ”ये कैसे शिक्षा मंत्री हैं? ना तो इन्हें नियमों की समझ है, ना इन्हें सामने लिखे हुए का ज्ञान! मार्कशीट सामने पड़ी है फिर भी पढ़ नहीं पा रहे है औऱ गलत विषय बता रहे हैं। नियमों के मुताबिक मेरिट डिक्लेअर नहीं कर सकते हैं लेकिन मंत्री जी तो खुद ही मेरिट बता रहा है।’

देखें राजस्थान के शिक्षा मंत्री की आपराधिक कुंडली
आपको बता दें कि इससे पहले भी पीसीसी ने अपने ऑफिसियल सोशल मीडिया अकाउंट से शिक्षा मंत्री मतदान दिलावर पर तीखा हमला बोला। इसमें उन्होंने दिलावर को अपराधों का अड्डा बताया। जसवंत सिंह गुर्जर ने सोशल मीडिया पर लिखा कि ‘जिस राज्य का शिक्षा मंत्री खुद अपराध का अड्डा हो, वहां शिक्षा की दिशा और दशा क्या होगी? शिक्षा मंत्री मदन दिलावर की आपराधिक कुंडली देखिए, 14 मामले दर्ज हैं। अगर कोर्ट से राहत नहीं मिली होती, तो मंत्री जी अभी जेल में मिलते! यानी कि जैसा चरित्र वैसी वाणी! इसीलिए तो मंत्री जी, शिक्षा की बजाय हर वक्त अनर्गल और आधारहीन बयान देते रहते हैं।। इसके साथ ही पीसीसी ने दिलावर के खिलाफ दर्ज विभिन्न मामलों की सूची भी अपनी पोस्ट के साथ शेयर की हैं।
दिलावर से क्यों भड़की हुई है कांग्रेस?
यहां बता दें कि शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कई बार पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को पेपर लीक मामले में दोषी ठहराया है। साथ ही दिलावर ने कहा कि इन दोनों नेताओं के खिलाफ घोटाले की जांच होगी और ये तिहाड़ जेल जाएंगे। जहां दोनों नेताओं को चक्की पीसनी पड़ेगी। दिलावर की ओर से यह बयान कई बार दिया गया। इससे कांग्रेस दिलावर पर भड़की हुई है। औऱ वो लगातार दिलावर को जमकर घेर रही है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article