Monday, October 14, 2024

नीमच-सिंगोली-बेगूं-रावतभाटा-कोटा के बीच नई रेल लाईन के लिए होगा अंतिम स्थान सर्वेक्षण, 5 करोड से अधिक की राशि स्वीकृत: सीपी जोशी

Must read

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और सांसद सीपी जोशी ने अपने लोकसभा क्षेत्र चित्तौडगढ़ की जनता को एक और तोहफा दिया है। नीमच-सिंगोली-बेगूं-रावतभाटा -कोटा के बीच नई रेलवे लाईन के लिए अंतिम स्थान सर्वेक्षण को रेल मंत्रालय ने मंजूरी दी है। इस कार्य के लिए सीपी जोशी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार व्यक्त किया है। 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि नीमच- सिंगोली- बेगूं-रावतभाटा-कोटा के बीच 201.30 किलोमीटर की नई रेल लाईन के अंतिम स्थान सर्वेक्षण के लिए पांच करोड़ तीन लाख पच्चीस हजार रूपये रेल मंत्रालय ने स्वीकृत किए है। नई रेल लाईन बनने के बाद कोटा से नीमच की दूरी में काफी कमी आएगी। क्षेत्र के सबसे बडे कस्बे बेगूं को रेल लाईन का लाभ मिलेगा, साथ ही एशिया के सबसे बडे परमाणु बिजलीघर रावतभाटा होने व पत्थरों व वाणिज्यिक कृषि उपजों की बहुलता होने से व्यापार को भी बढ़ावा मिलेगा जिससे रेलवे के राजस्व में भी वृद्धि होगी। 

गौरतलब है कि सांसद सीपी जोशी इस कार्य के लिए लगातार प्रयासरत रहें है, उन्होंने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिलकर और पत्राचार के माध्यम से कई बार अनुरोध किया था, जिसके परिणामस्वरूप आज चित्तौडगढ़ की जनता को यह सौगात मिली है।

नई रेल लाईन के लिए अंतिम स्थान सर्वेक्षण की स्वीकृति मिलने से क्षेत्र में खुशी की लहर है। क्षेत्रीय भाजपा पदाधिकारियो, कार्यकर्ताओं और आमजन ने अपने सांसद का आभार व्यक्त किया।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article