Sunday, October 13, 2024

नेता प्रतिपक्ष जूली ने हेड कांस्टेबल बाबूलाल बैरवा सुसाइड मामले के बाद धरने पर बैठे परिजनों के पास पहुंचकर सांत्वना दी और सरकार से सीबीआई जांच करने की मांग की

Must read

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल की मोर्चरी के बाहर हेड कांस्टेबल बाबूलाल बैरवा सुसाइड मामले के बाद धरने पर बैठे परिजनों के पास पहुंचकर रविवार शाम को सांत्वना दीऔर उन्होंने सरकार से इस मामले में न्याय दिलाने का आश्वासन दिया।उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार पर सवाल खड़े किए।

जूली ने कहा कि पुलिस के उच्च अधिकारियों और एक अन्य की प्रताड़ना से परेशान होकर निष्ठावान सिपाही ने मौत का रास्ता अपनाया जो भाजपा सरकार पर सवाल खड़े करताहै। उन्होंने कहा कि किसी के घर का चिराग बुझ गया और प्रदेश की सरकार अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार करने में शिथिलता बरत रही है। 

प्रतिपक्ष नेता जूली बोले कि पुलिसकर्मी को अपने ही उच्च अधिकारियों द्वारा प्रताड़ित करना शर्मनाक है।उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की सीबीआई से जांच करानी चाहिए ताकि काले कारनामे करने वाले शख्स बेनकाब हो सके। उन्होंने कहा कि सरकार को इस मामले में तुरंत एक्शन लेते हुए परिवार को सरकारी नौकरी और मुआवजा देने के साथ आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचाने के लिए कार्रवाई अमल में लानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि ये एक विशेष प्रकृति का मामला है जिसमें एक कनिष्ठ पुलिसकर्मी की जान गई है एवं जान देने के लिए मजबूर करने का आरोप वरिष्ठ पुलिसकर्मियों पर है। दलित पारिवारिक पृष्टभूमि से आने वाले बैरवा ने सुसाइड नोट में नामजद पुलिस अधिकारियों व एक अन्य व्यक्ति पर आरोप लगाए हैं।

प्रतिपक्ष के नेता टीकाराम जूली ने कहा कि इस मामले की तह तक जाकर सच सामने लाने एवं पीड़ित परिवार के साथ न्याय करने के लिए निष्पक्ष जांच जरूरी है। उन्होंने कहा कि पुलिस का रवैया एकपक्षीय है,पुलिस मुख्यालय को अविलंब रूप से आरोपियों पर कार्रवाई करनी चाहिए।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article