Monday, October 21, 2024

पिछली सरकार में शुरू हुई इन योजनाओं को बीजेपी की सरकार ने रोका,जनता के लिए अब विधानसभा में कांग्रेस मांगेगी जवाब

Must read


राजस्थान में भाजपा ने सरकार बनाने के साथ ही पूर्ववर्ती गहलोत सरकार के कई फैसलों को बदल दिया है। कई योजनाएं बंद कर दी गई और कई के काम रोक दिए गए। अब ऐसे मामलों को लेकर कांग्रेस नेता सदन में सरकार को घेरने की तैयारी कर रहे हैं। 3 जुलाई से विधानसभा सत्र शुरू होने वाला है। इस सत्र से पहले कांग्रेस विधायक दल की बैठक आयोजित की जाएगी और जिन मुद्दों पर सरकार को घेरना है, उन पर चर्चा होगी। इसे लेकर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का कहना है कि भजनलाल सरकार ने कई महत्वाकांक्षी योजनाओं को द्वेषतापूर्वक बंद कर दिया। इससे प्रदेश की जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में सदन के अंदर सरकार से जवाब मांगेंगे।


‘भजनलाल सरकार ने इन योजनाओं के काम रोके’
पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा का कहना है कि कांग्रेस सरकार के दौरान चिरंजीवी योजना के तहत प्रदेश के सभी लोगों को 25 लाख रुपये तक का नि:शुल्क इलाज मिल रहा था लेकिन भाजपा ने सत्ता में आते ही केंद्र की आरोग्य योजना लागू दी। अब 25 लाख रुपये के बजाय केवल 5 लाख रुपये तक का इलाज हो रहा है। चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना को भी बंद कर दिया। डोटासरा ने कहा कि गरीब और वंचित परिवारों के बच्चों को अंग्रेजी मीडियम में पढ़ाने की योजना पर भी कैंची चलाई जा रही है। महात्मा गांधी अंग्रेजी मीडियम स्कूलों को समीक्षा के बहाने बंद करने की तैयारी हो रही है। नए जिलों पर भी रिव्यू करने के लिए मंत्रिमंडलीय उप समिति का गठन किया है। पीसीसी चीफ ने कहा कि भजनलाल सरकार ने अपने छह महीने के कार्यकाल में कोई नया काम करने के बजाय कांग्रेस की योजनाओं को बंद करने का काम किया। युवा मित्रों को नौकरी से हटा दिया। विदेशों में पढ़ने वाले छात्रों को दी जाने वाली स्कॉलरशिप पर रिव्यू करके बंद करने की तैयारी की जा रही है।


बिजली और पानी की भारी किल्लत: डोटासरा
गोविंद सिंह डोटासरा का कहना है कि झुलसती गर्मी ने सरकार बिजली कटौती कर रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में 7 से 8 घंटे बिजली काटी जा रही है। जयपुर जैसे बड़े शहरों में भी बिजली कटौती की जा रही है। पेयजल की सप्लाई करने में भी सरकार फेल साबित हो रही है। जयपुर के कई इलाकों में पीने का पानी तक नहीं पहुंच पा रहा। वहीं आम जनता को 400 से 500 रुपये खर्च करके टैंकर से पानी खरीदना पड़ रहा है। डोटासरा ने कहा कि जनहित के मुद्दों पर कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी। एक एक सवाल का जवाब मांगेंगे


बढ़ते अपराधों पर अब चुप क्यों हैं बीजेपी: डोटासरा
इसके साथ ही डोटासरा का आरोप है कि अब प्रदेश में पिछली सरकार से भी ज्यादा तेजी से अपराध बढ़ रहे हैं। हत्या, डकैती, गैंगरेप और दुष्कर्म जैसे मामलों में काफी इजाफा हुआ है, जो बीजेपी विपक्ष में रहने के दौरान हल्ला मचाती थी, वो सत्ता में आने के बाद चुप क्यों हो गई। डोटासरा ने कहा कि पर्ची की सरकार केवल मोदी का गुणगान करने में समय व्यतीत कर रही है। जनता से उन्हें कोई सरोकार नहीं। मंत्री ऐसे बना दिए हैं, जिन्हें पता ही नहीं काम कैसे करना है। सब के सब टाइमपास कर रहे हैं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article